झारखंड

झारखंड में अपराधी बेलगाम, नामकुम के व्यापारी से मांगी रंगदारी, नहीं देने पर हत्या की दी गई धमकी

ताजा मामला नामकुम थाना क्षेत्र के केतारी बागान का सामने आया है

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में अपराधियों (Criminals) के हौसले दिनोंदिन बढ़ते ही जा रही है।

इसी का परिणाम है कि राज्य में व्यापारियों-कारोबारियों से आए दिन पैसों की वसूली के लिए धमकी दी जा रही है। अभी ताजा मामला नामकुम थाना क्षेत्र के केतारी बागान का सामने आया है।

यहां के डेकोरेटिव टाइल्स नामक प्रतिष्ठान चलाने वाले कारोबारी (Businessman) गणेश कुमार से पीएलएफआई के एरिया कमांडर (Area Commander of PLFI) श्याम टाइकर के नाम से पर्चा भेजकर रंगदारी मांगी गई है।

पैसे नहीं पहुंचने पर व्यापारी को हत्या करने की भी धमकी दी गई है। धमक मिलने के बाद व्यापारी ने नामकुम थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई है।

स्टाफ क पत्नी ने थमाया लिफाफा

गणेश ने आवेदन में कहा की 5 जून को दुकान बंद थी। इस कारण वो बाहर गये हुए थे। जब वो रात में घर लौटे तो उसके स्टाफ की पत्नी ने एक लिफाफा दिया और कहा कि एक टुकटुक वाला आया था और ये लिफाफा देकर गया है। उसने ये लिफाफा आपको देने को कहा था।

गणेश ने बताया कि लिफाफे को खोलने पर उसमें लाल रंग से लिखा पत्र मिला है जिसमें लिखा है कि मैं रांची का एरिया कमांडर श्याम टाइगर (Shyam Tiger) । हमारे संगठन का सहयोग करो।

संगठन (Organization) आपके साथ है। कुछ राशि का सहयोग करो। संगठन में सहयोग नहीं करने पर संगठन अपनी फौजी कार्रवाई करेगा।

सावधान प्रशासन को सूचित करने पर हम अपनी कार्रवाई करेंगे। कभी भी कहीं भी किसी भी सदस्य को गोली मार दी जायेगी।

हो सके तो आपके ट्रांसपोर्टिंग (Transporting) में लगे सदस्य के साथ भी कुछ हो सकता है। सोच समझकर निर्णय लीजिएगा। अन्यथा अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना।

टुकटुक वाले से भी पूछताछ शुरू

जांच में पता चला है कि टुकटुक वाले को ये लिफाफा किसी युवक ने देकर टाइल्स दुकान संचालक को देने को कहा था।

बहरहाल पुलिस अब इस बिंदु पर जांच कर रही है कि कहीं पीएलएफआई (PLFI) के नाम पर व्यापारियों को डराने का काम तो नहीं किया जा रहा।

वहीं, उस युवक की भी तलाश शुरू कर दी गई है, जिसने टुकटुक वाले को ये लिफाफा दिया था। अभी पुलिस के हाथ कोई बड़े सबूत (Evidence) नहीं लगे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker