विदेश

बाइडन ने चेताया, उत्तर कोरिया ने परमाणु हमला किया, तो होगा किम जोंग के शासन का अंत

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग को सीधी चेतावनी दी है। बाइडन ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने परमाणु हमला किया तो किम जोंग (Kim Jong) के शासन का अंत हो जाएगा।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल (Eun Suk Yeol) इस समय अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं। दोनों राष्ट्राध्यक्षों की वार्ता के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बाइडन ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया (North Korea) परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करता है तो इसकी प्रतिक्रिया विनाशकारी होगी।

इस तरह की कार्रवाई करने वाले किसी भी शासन का अंत होगा

उसे अपने शासन के अंत का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया का सुरक्षा कवच अमेरिका है। उत्तर कोरिया के आक्रामक मिसाइल परीक्षणों (Offensive Missile Tests) के सामने परमाणु तंत्र को मजबूत किया जा रहा है। इस तरह की कार्रवाई करने वाले किसी भी शासन का अंत होगा।

इससे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यून सुक येओल ने एक ऐतिहासिक और नए समझौते पर हस्ताक्षर किए। इसका उद्देश्य उत्तर कोरिया के हमले को रोकना है।

उत्तर कोरिया को तगड़ा जवाब दिया जाएगा

समझौते के तहत 40 साल के बाद अमेरिका पहली बार दक्षिण कोरिया में परमाणु बैलिस्टिक पनडुब्बी (Nuclear Ballistic Submarine) का बेड़ा स्थापित कर सकेगा। माना जा रहा है कि यह कदम उत्तर कोरिया से मिल रही धमकियों को देखते हुए उठाया गया है।

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने कहा कि उनकी प्राथमिकता शांति बनाए रखना है। परमाणु हमले (Nuclear Attack) की स्थिति बनी तो उत्तर कोरिया को तगड़ा जवाब दिया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker