नाबालिक से रेप का दोषी साबित हुआ BJP का यह MLA, 25 साल रहना होगा जेल में

4 नवंबर साल 2014 में रामदुलार प्रधानपति हुआ करते थे। यानी कि उनकी पत्नी सुरतन रासपहरी गांव की प्रधान थीं। इसी दौरान रामदुलार के खिलाफ एक शख्स ने शिकायत की थी

News Aroma

BJP MLA Sentenced for Raping: उत्तर प्रदेश, सोनभद्र के दुद्धी से BJP विधायक रामदुलार गोंड (Ramdular Gond) को नाबालिग से बलात्कार के आरोप में कोर्ट ने 25 साल की सजा सुनाई है। इसी के साथ 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

- Advertisement -

नाबालिक से रेप का दोषी साबित हुआ BJP का यह MLA, 25 साल रहना होगा जेल में - This BJP MLA proved guilty of raping a minor, will have to remain in jail for 25 years

क्या है आरोप?

4 नवंबर साल 2014 में रामदुलार प्रधानपति हुआ करते थे। यानी कि उनकी पत्नी सुरतन (Surtan) रासपहरी गांव की प्रधान थीं। इसी दौरान रामदुलार के खिलाफ एक शख्स ने शिकायत की थी।

- Advertisement -

आरोप लगाया गया था कि उसकी बहन के साथ उन्होंने बलात्कार किया है। इतना ही नहीं, बीते एक साल से लगातार धमकी देकर वह उसके साथ रेप करते रहे। मामले की विवेचना कर पुलिस ने रामदुलार के खिसाफ POSCO ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया।

करीब 9 साल चली लंबी बहस के बाद आखिरकार पीड़िता को न्याय मिला है और BJP विधायक को सजा सुनाई गई है। अब पीड़ित के भाई ने आरोप लगाया है कि रामदुलार ने उसे जान से मारने की धमकी दी है और परिवार को गांव से निकालने की धमकी दे रहे है।

नाबालिक से रेप का दोषी साबित हुआ BJP का यह MLA, 25 साल रहना होगा जेल में - This BJP MLA proved guilty of raping a minor, will have to remain in jail for 25 years

रामदुलार गोंड कौन हैं?

रामदुलार गोंड (Ramdular Gond) की छवि एक दंबग नेता वाली है। सोनभद्र के दुद्धी इलाके के रासपहरी गांव के रहने वाले 49 साल के रामदुलार गोंड BJP के विधायक हैं। साल 2022 में उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता विजय सिंह गोंड को 6 हजार से ज्यादा वोटों से हराकर जीत हासिल की थी।

रामदुलार ने 12वीं तक पढ़ाई की है और अपने चुनावी हलफनामे में अपना व्यवसाय कृषि बताया है। विधायक बनने के बाद भी खेत में हल चलाते उनकी तस्वीर सामने आई थी। इसे लेकर उन्होंने कहा था कि वह मूलतः किसान हैं। पार्टी की ओर से दी गई जिम्मेदारियों के अलावा वह खेती हमेशा करते रहेंगे।