करियर

BPSC 68वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करे डाउनलोड

BPSC 68th Prelims Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग BPSC के अधिकारियों ने हाल ही में 68वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (68th Combined Preliminary Examination) आयोजित की थी।

वैसे अभ्यार्थी जिन्होंने 68वी प्रवेश परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी को भाग लिए हैं उनके मन में यह सवाल आ रहा हैं की आखिर परीक्षा का रिजल्ट कब जारी किया जायेगा | जैसा की आप सभी लोगो को तो पता ही होगा की BPSC Exam Answer Key 2022 को पहले ही जारी कर दिया गया हैं |

प्रीलिम्स का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.bpscpat.bih@nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा। रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी।

आयोग की तरफ से परीक्षा की आंसर-की पहले ही जारी की जा चुकी है। वहीं, गलत प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन (Objection) दर्ज करने की भी आखिरी तारीख खत्म हो गई है।

BPSC 68वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करे डाउनलोड-BPSC 68th Combined Preliminary Exam Result released, download like this

लाखों की संख्या में अभ्यर्थी हुए थे शामिल

हालांकि, आयोग की तरफ से अभी प्रीलिम्स रिजल्ट (Prelims Result) जारी करने की तारीखों को लेकर ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिजल्ट 31 मार्च तक जारी कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि BPSC 68वीं संयुक्त परीक्षा 12 फरवरी को 2023 को ऑनलाइन आयोजित की गई थी। परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों (Exam Centers) से शामिल हुए थे।

BPSC 68वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करे डाउनलोड-BPSC 68th Combined Preliminary Exam Result released, download like this

ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर गड़ाए रखें

Notification के मुताबिक इस भर्ती के जरिए कुल 281 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। प्रीलिम्स में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। वहीं, मेंस एग्जाम (Mains Exam) में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

इंटरव्यू के बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे Official Website पर नजर गड़ाए रखें, ताकि रिजल्ट से जुड़ा कोई भी अपडेट न छूटने पाए।

आयोग की तरफ से मेंस परीक्षा के लिए तारीखों का ऐलान प्रीलिम्स रिजल्ट (Prelims Result) घोषित किए जाने के बाद किया जाएगा। मेंस एग्जाम (Mains Exam) राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा।

BPSC 68वीं संयुक्त परीक्षा का रिजल्ट (Result) ऐसे कर सकेंगे चेक- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www. bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।

– इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।

– अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सब्मिट करें।

– BPSC 68वीं संयुक्त प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट आपके सामने होगा।

– रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड (Download) कर अपने पास रख लें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker