खेल

ब्रेंडन मैकुलम बने इंग्लैंड Test Team के मुख्य Coach

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को घोषणा की

लंदन: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) को इंग्लैंड टेस्ट टीम (Test team) का मुख्य कोच बनाया गया है। इस बारे में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को घोषणा की।

40 वर्षीय मैकुलम न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाली घरेलू श्रृंखला में टेस्ट टीम (Test team) के साथ अपनी भूमिका की शुरुआत करेंगे, बशर्ते कि उन्हें आवश्यक कार्य वीजा प्राप्त हो जाए।

इंग्लैंड के क्रिकेट प्रबंधक रॉब (Rob) की ने कहा ने कहा, हमें ब्रेंडन को इंग्लैंड टेस्ट टीम (Test team) का मुख्य कोच बनाकर खुशी हो रही है।

ब्रेंडन को इंग्लैंड टेस्ट टीम का मुख्य कोच बनाकर खुशी हो रही – रॉब

खेल के लिए उनके विचारों और दृष्टिकोण को समझना एक वास्तविक सौभाग्य की बात है। मेरा मानना है कि उनकी नियुक्ति इंग्लैंड की टेस्ट टीम (Test team) के लिए अच्छी होगी।

एशेज में 4-0 से हारने के बाद क्रिस सिल्वरवुड के इस भूमिका से हटने के बाद मैकुलम की नियुक्ति हुई है। इसका मतलब है कि इंग्लैंड के कोचिंग कार्यो को अब विभाजित कर दिया गया है, जिसमें लाल और सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए अलग-अलग कोच हैं।

पूर्व कीवी कप्तान के पास फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोचिंग का अनुभव है, जो वर्तमान में आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मुख्य कोच के रूप में कार्यरत है। मैकुलम सीपीएल फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Knight Riders) के मुख्य कोच भी थे।

इंग्लैंड टेस्ट टीम (Test team) के मुख्य कोच के रूप में मैकुलम का पहला काम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 तालिका में इंग्लैंड की स्थिति में सुधार करना होगा। खराब नतीजों के बाद इंग्लैंड फिलहाल सबसे निचले पायदान पर है।