करियर

UGC-NET परीक्षा की नई तिथियों का ऐलान, अब ऑनलाइन मोड में आयोजित होगी परिक्षाएं

एनटीए ने 3 परीक्षाओं की तिथियों का ऐलान किया है जिसमें Joint CSIR-UGC NET, NCET 2024 और UGC NET June 2024 Cycle परीक्षा शामिल है।

UGC-NET Exam Date : UGC-NET परीक्षा रद्द होने के बाद कल शुक्रवार की देर शाम NTA ने  UGC-NET परीक्षा की नई तिथि का नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दिया है।

अब यह परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच ऑनलाइन मोड (Online Mode) में आयोजित कराई जाएगी।

एनटीए ने 3 परीक्षाओं की तिथियों का ऐलान किया है जिसमें Joint CSIR-UGC NET, NCET 2024 और UGC NET June 2024 Cycle परीक्षा शामिल है।

गौरतलब है कि जून महीने की 18 तारीख को UGC-NET परीक्षा आयोजित की गई थी लेकिन परीक्षा में पेपर लीक (Paper Leak) के संकेत मिलने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने एग्जाम होने के 24 घंटे के भीतर परीक्षा रद्द (Cancel) कर दी थी।

तीनों परिक्षाओं में NCET 2024 परीक्षा 10 जुलाई 2024 को, Joint CSIR-UGC NET की परीक्षा 25 जुलाई से 27 जुलाई के बीच और UGC NET June 2024 Cycle की परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच आयोजित कराई जाएगी।

परीक्षा में गड़बड़ी के कारण रद्द हुई थी परीक्षा

बता दें, 18 जून को आयोजित किए गए UGC NET की परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की गई थी परीक्षा के संबंध में गृह मंत्रालय के इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर की NCTAU (नेशनल साइबर क्राइम थ्रेट एनालिटिक्स यूनिट) से UGC (यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन) को कुछ इनपुट मिले थे जिसमें बताया गया था कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई थी।

जिसके बाद परीक्षा के आयोजित होने के 24 घंटे के अंदर ही एग्जाम रद्द करने का निर्णय लिया गया था। मामले में CBI की टीम जांच कर रही है।

x