टेक्नोलॉजी

Google Pay और PhonePe को टक्कर देने के लिए Whatsapp का कैशबैक ऑफर

WhatsApp ने लॉन्च किया कैशबैक ऑफर, ऐसे मिलेगा फायदा

नई दिल्ली: Paytm, Google Pay और PhonePe को टक्कर देने के लिए Whatsapp ने कैशबैक ऑफर (cashback offer) को लॉन्च किया है।

यह यूजर्स को इसकी पेमेंट सर्विस को इस्तेमाल करने पर सुविधा प्रदान कर रहा है। बता दें कि गूगल पे ने भी ग्राहकों को शुरुआती दौर में एड करने के लिए इस तरह का लोकलुभावन ऑफर दिया था।

व्हाट्सएप ने नई व्यवस्था के तहत सुविधा दी है कि इस एप से ट्रांजेक्शन करने पर ग्राहकों को 11 रुपए कैशबैक दिए जाएंगे। यह सुविधा तीन बार तक दिया जा रहा है। अच्छी बात यह है कि कैशबैक के लिए कोई मिनिमन अमाउंट का ट्रांजेक्शन नहीं रखा गया है। लेकिन इसमें यूजर्स को तीन अलग-अलग लोगों को पैसे भेजे जाएंगे।

Google Pay और PhonePe को टक्कर देने के लिए Whatsapp का कैशबैक ऑफर

WhatsApp कैशबैक उन लोगों को दिया जा रहा है, जिनको एप में ये प्रोमोशन बैनर दिख रहा है। अगर प्रोमोशन बैनर नहीं दिख रहा है तो एलिजिबल रिसीवर को पैसे भेजते समय गिफ्ट का आइकन दिखेगा तो भी यूजर्स कैशबैक के लिए एलिजिबल है।

इसके लिए वो कम से कम 30 दिन से व्हाटसएप यूजर होने चाहिए। कंपनी के अनुसार WhatsApp Business इस प्रोमोशन के लिए एलिबिजल नहीं है।

यानी अगर आप WhatsApp यूजर (कम से कम 30 दिनों तक) हैं तो आप कैशबैक हासिल कर सकते हैं। WhatsApp Business यूजर अभी इस कैशबैक के लिए एलिजिबल नहीं हैं।

कैशबैक लेने के लिए दूसरी कंडीशन है जिस यूजर को आप पैसे भेज रहे हैं वो भी व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस पर रजिस्टर्ड होना चाहिए।

Google Pay और PhonePe को टक्कर देने के लिए Whatsapp का कैशबैक ऑफर

इस तरह से ले सकते हैं WhatsApp Pay कैशबैक

आप व्हाट्सएप पे (WhatsApp Pay) को सेटअप कर लें। इसके लिए एप के लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा। अपडेट के बाद किसी भी चैट को खोलें और रुपए के आईकॉन पर क्लिक करें। इससे आप व्हाट्सएप पे (WhatsApp Pay) पेज पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा।

इसके बाद उपभोक्ता को एक्सेप्ट एंड कन्टीन्यू (Accept and continue) पर क्लिक करना होगा। फिर जिस बैंक में भी आपका अकाउंट है लिस्ट से उस बैंक को सेलेक्ट कर लें।

आफको बता दें कि इसके लिए आपका वॉट्सऐप जिस मोबाइल नंबर से रजिस्टर्ड है वही नंबर बैंक में भी रजिस्टर्ड होना चाहिए।

सभी तरह की सेटिंग को पूरा करने के बाद आप व्हाट्सएप पर किसी को भी पैसे भेज और प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि बाद में आपको कैशबैक एलिजिबिलटी की जांच करनी होगी और तीन लेनदेन की शर्त को भी पूरा करना होगा।

हालांकि सभी यूजर्स के लिए कैशबैक की सुविधा फिलहाल उपलब्ध नहीं है। हर चीज डिजिटलाइजेशन होने के कारण ग्राहकों को अब काफी सुविधा हो रही है। लोग आसानी से पैसों के लेनदेन के अलावा अन्य काम को भी आसानी और समय पर पूरा कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker