झारखंड

कोर्ट परिसर में मारपीट व जानलेवा हमला करने के मामले में 6 मई को होगी आरोप गठन की कार्रवाई

कोर्ट परिसर में मारपीट व जानलेवा हमला करने के मामले में दुमका जेल में बंद आरोपी अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) समेत 16 अन्य के खिलाफ 6 मई को आरोप गठन की कार्रवाई हो सकती है।

Fight in Court Premises : कोर्ट परिसर में मारपीट व जानलेवा हमला करने के मामले में दुमका जेल में बंद आरोपी अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) समेत 16 अन्य के खिलाफ 6 मई को आरोप गठन की कार्रवाई हो सकती है।

मामले में ADJ-4 आनंदमनि त्रिपाठी की अदालत ने आरोप गठन के लिए दिन मुकर्रर कर सभी आरोपियों को सशरीर अदालत में पेश होने का आदेश दिया है।

वहीं अखिलेश सिंह की पेशी Dumka Jail से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी। मामले में कन्हैया सिंह, अमरेश सिंह, जयराज रजक व अन्य आरोपी हैं।

कोर्ट परिसर में चलाई गई थी गोली

बताते चलें 14 मई 2014 को अखिलेश सिंह की जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में पेशी थी। जेल से उसे अपर जिला व सत्र न्यायाधीश की अदालत में लाया गया था।

जहां सुनवाई के बाद अदालत से निकलते ही सरबजीत सिंह ने Akhilesh Singh पर फायरिंग की थी। हांलाकि पिस्टल का कॉक फंसने के कारण गोली नहीं चली। इससे सरबजीत व हरविंदर भागने लगा, लेकिन अखिलेश सिंह के समर्थकों ने पकड़कर पीटकर अधमरा कर दिया था।

इससे कोर्ट परिसर में मारपीट व जानलेवा हमला का मामला सीतारामडेरा थाना में पुलिसकर्मी के बयान पर दर्ज करने के साथ अखिलेश सिंह को मामले में आरोपी बनाया गया था। वहीं मामले में अखिलेश सिंह ने स्वयं को निर्दोष बताकर अदालत में Discharge अर्जी दी थी, जो दो महीने पूर्व रद्द कर दी गई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker