मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा एलान, 15 करोड़ को मार्च तक मिलेगा मुफ्त राशन

आज से कोई बेहतर अवसर नहीं हो सकता जब रामराज्य की कल्पना को साकार करने का एलान किया जाए

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम नगरी अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मार्च 2022 तक मुफ्त राशन दिए जाने की बड़ी घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन वाली योजना को होली तक बढ़ाया जाएगा। इस योजना का यूपी के 15 करोड़ लोग हर महीने इसका लाभ लेंगे।

अंत्योदय कार्ड धारक को राशन में 35 किलो चावल, गेहूं के साथ-साथ दाल, तेल और नमक भी मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अंत्योदय कार्ड धारक को हर महीने चीनी भी मिलेगी।

उन्होंने कहा आज से कोई बेहतर अवसर नहीं हो सकता जब रामराज्य की कल्पना को साकार करने का एलान किया जाए।कार्यक्रम में उपस्थित जनमानस की तरफ मुखातिब योगी ने कहा कि हम सब प्रधानमंत्री मोदी के प्रति अभार प्रकट करते हैं।

कारोना के दौरान जिस प्रकार उन्होंने देश को संभाला है, उसे दुनिया देख रही है। हर व्यक्ति को सुरक्षा कवच के रूप में मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वास्थ्य की चिंता के साथ-साथ हमारी अन्य चीजों का भी ध्यान रखा। नि:शुल्क राशन दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विदेश आक्रांता आते थे। हारकर भाग जाते थे। कुछ समय बाद फिर वापस आते थे।

इसलिए सजग रहने की आवश्यकता है। कोरोना परास्त जरूर हुआ है लेकिन पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इसके अलावा मुफ्त में राशन बांटने की योजना शुरू की गई।

इस योजना से प्रदेश की 15 करोड़ जनता लाभान्वित हो रही है। इस योजना को मार्च 2022 तक बढ़ाने का एलान किया जा रहा है।

कोरोना की मार से झेल रहे लोगों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। इसमें गेहूं, चावल, तेल जैसी खाद्य सामग्री प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को दी जाएगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button