झारखंड

CM हेमंत ने ED को सौंपी अपनी संपत्ति की सूची

रांची: सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने ED को अपनी संपत्ति की सूची सौंपी है। सूत्रों के मुताबिक, इस सूची में वैसी संपत्ति का विवरण है, जिसे हेमंत सोरेन ने अपने चुनावी हलफनामे (Election Affidavit) में घोषित किया था।

बता दें कि ED ने अवैध खनन मामले में 18 नवंबर को हेमंत सोरेन से पूछताछ की थी। इस दौरान ED ने उनसे उनकी संपत्ति का ब्योरा मांगा था।

अवैध खनन मामले में चार्जशीट दाखिल

उधर, अवैध खनन के मामले में ED ने हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश और बच्चू यादव के खिलाफ प्रभात कुमार शर्मा के स्पेशल पीएमएलए कोर्ट (Special PMLA Court) में चार्जशीट दाखिल की है।

ED का दावा है कि प्रेम प्रकाश ने कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल और पंकज मिश्रा के साथ मिलकर सीएम हेमंत सोरेन के लिए आर्थिक अपराध किया।

रवि केजरीवाल के बयान पर निर्भर कर रहा ईडी

ED पूर्व झामुमो कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल (JMM treasurer Ravi Kejriwal) के बयान पर निर्भर है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हंर इसकी जानकारी थी कि CM हेमंत सोरेन के निर्देश पर अवैध पत्थर खनन हो रहा था और अमित की अलग-अलग कंपनियों के जरिये अवैध खनन की आय को वैध किया गया था।

ED ने अमित अग्रवाल (Amit Agarwal) की कई कंपनियों के खातों की जांच की, तो उनमें करोड़ों रुपये का लेन-देन होने की बात पता चली है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker