भारत

भारत जोड़ो यात्रा के लिए बंगाल पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने ममता पर बोला हमला

कोलकाता: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi की भारत जोड़ो यात्रा के सिलसिले में पश्चिम बंगाल आए Congress के दो नेताओं जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कोलकाता में Press conference कर इशारों-इशारों में ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला।

विधानभवन स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में Press conference में इन दोनों नेताओं ने कहा कि कई ऐसे लोग हैं जो विपक्ष को एकजुट करने के नाम पर गठबंधन कर कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे लोग पीठ में खंजर घोंपने का काम करते हैं। ऐसे लोग अपनी पार्टी के नाम के साथ कांग्रेस जोड़कर कांग्रेस को ही तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इसमें सफल नहीं हो पाएंगे।

JaiRam Ramesh ने कहा कि बेहतर होता कि कांग्रेस नाम का पेटेंट रखा जाता, ताकि कोई इससे बाहर निकलकर कांग्रेस के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सके।

इसके अलावा जयराम रमेश ने लद्दाख में काउंसिलर चुनाव (Councilor Election) में कांग्रेस की जीत का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस एक बड़ी हाथी की तरह है, धीरे-धीरे चलती है लेकिन जब चलती है तो सही रास्ते पर चलती है।

भारत जोड़ो यात्रा इसी का एक हिस्सा है। जो लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं उनका सपना कभी पूरा नहीं होगा।

इसके बाद एक बार फिर Mamta पर हमला बोलते हुए जयराम रमेश ने कहा कि कुछ लोग खुद को बड़े नेता समझने लगे हैं।

बंगाल से 100 लोग भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनेंगे

विपक्षी एकजुटता की बात करते हैं लेकिन क्या कांग्रेस को छोड़कर कभी कोई भी विपक्षी एकजुटता हो सकती है।

यह सब कुछ कांग्रेस को दुर्बल करने के लिए किया जाता है लेकिन इसमें किसी को भी सफलता नहीं मिलेगी।

गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा प्रबंधन में उक्त दोनों नेता भी शामिल हैं। Bengal में भी इस यात्रा के लिए अलग से आयोजन किया गया है।

इसी को लेकर जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने कहा कि कुछ महीने के अंदर बंगाल में भी यात्रा शुरू होगी। 28 सितंबर को इसे लेकर बैठक होनी है। बंगाल से 100 लोग भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker