झारखंड

राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन और गौरव यात्रा की तैयारी को लेकर कांग्रेस की बैठक

रांची: कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) की अध्यक्षता में बुधवार को महासचिवों, प्रदेश इकाइय़ों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की एक वर्चुअल (Virtual) बैठक हुई।

इसमें Record तोड़ महंगाई और बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ पांच अगस्त को Congress के राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन से पहले पार्टी ने प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति तय की।

साथ ही  9 August से 14 August तक प्रस्तावित गौरव यात्रा की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पांच अगस्त को Party के राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के दौरान महंगाई और बेरोज़गारी के साथ अग्निपथ योजना और आवश्यक वस्तुओं पर GST के ख़िलाफ़ भी राज्य (State) के सभी जिला मुख्यालयों में विरोध की आवाज़ उठायी जायेगी।

अगस्त क्रांति दिवस नौ अगस्त से प्रत्येक जिले में 75 KM की गौरव यात्रा निकला जाएंगा

उन्होंने कहा कि पांच अगस्त के राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन एवं अगस्त क्रांति दिवस (August Revolution Day) नौ अगस्त से प्रत्येक जिले में 75 KM की गौरव यात्रा को सफल बनाने के लिए जिला संयोजक एवं जिला अध्यक्ष को बैठक आयोजित करने एवं गौरव यात्रा के मार्ग निर्धारण के लिए कहा गया है।

साथ ही सभी जिला संयोजक से पांच अगस्त को सम्बद्ध जिलों में उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह किया गया है।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी (Congress Committee) के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि आसमान छूती महंगाई और बेरोज़गारी (Unemployment) के ख़िलाफ़ पांच अगस्त को देश भर में प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है।

पार्टी ने अपने राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च और प्रधानमंत्री (PM) आवास के घेराव की भी योजना बनायी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker