भारत

कांग्रेस जाति की राजनीति के कारण सत्ता से हुई बाहर: PM मोदी

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा और कहा कि लोगों ने कांग्रेस को उसकी जाति की राजनीति के कारण सत्ता से बाहर कर दिया है।

साथ ही उन्होंने आगे यह भी कहा कि अगर वह राज्य का हिस्सा बनना चाहती है, तो इसे इस जाति की राजनीति को छोड़ना होगा और अपनी शैली बदलनी होगी।

मोदी भावनगर (Modi Bhavnagar) जिले के पलिताना में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, कांग्रेस के शासन में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे थे, बम विस्फोट (Bomb Blast) बहुत आम थे।

हर दूसरे दिन धमाका होता था। जब से BJP सत्ता में आई है, इन दुकानों के शटर गिरा दिए गए हैं। अब भाजपा राज में लोग सुरक्षित महसूस करते हैं, यह भाजपा की देन है।

सुनिश्चित करना होगा कि राज्य में कमल खिलता रहे

उन्होंने लोगों से प्रत्येक मतदान केंद्र (Polling Booth) पर मतदान में भाग लेने की अपील करते हुए कहा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि राज्य में कमल खिलता रहे। आपको प्रचंड बहुमत के लिए प्रत्येक सीट पर कड़ी मेहनत करनी होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, एक समय लोग रोजगार (Employement) की तलाश में गुजरात (Gujrat) से पलायन कर रहे थे, अब तेजी से औद्योगीकरण के कारण देश भर से लोग रोजगार की तलाश में गुजरात आ रहे हैं।

8 साल में तीन लाख गांवों को इंटरनेट कनेक्टिविटी मिली

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 2014 तक दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस की सरकार थी, सिर्फ 60 गांवों में इंटरनेट कनेक्टिविटी (Internet Connectivity) थी, जब से BJP ने केंद्र की सरकार बनाई, तब से सिर्फ आठ साल में तीन लाख गांवों को कनेक्टिविटी मिली है।

किसानों (Farmers) को मिलने वाले लाभ के बारे में बात करते हुए उन्होंने याद दिलाया कि केंद्र सरकार प्रति यूरिया बैग 1600 से 1700 रुपये की सब्सिडी वहन कर रही है, जबकि किसान 200 से 300 रुपए प्रति बोरा ही दे रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker