विदेश

चीन के बाद अमेरिका और जापान में भी कोरोना का कहर

वाशिंगटन/ टोक्यो: चीन (China) में कोरोना (Corona) की भयावहता से परेशान दुनिया के सामने अब अमेरिका (America) और जापान (Japan) से बड़ी चुनौती मिलती दिख रही है।

कोरोना से गुरुवार को दुनिया भर में 1374 मौतें हुई हैं, जिनमें सर्वाधिक मौतें (Deaths) जापान और अमेरिका में हुई हैं।

चीन (China) में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले पूरी दुनिया के लिए चिंता का सबब बने हैं। अब चीन के बाद जापान (Japan) व अमेरिका (America) में भी कोरोना के जानलेवा प्रसार की जानकारी सामने आई है।

चीन के बाद जापान, अमेरिका, ब्राजील, फ्रांस और कोलंबिया में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है।

पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) प्रसार के आंकड़ों का अध्ययन करने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर (Website Worldometer) के मुताबिक सिर्फ गुरुवार के ही आंकड़े लिए जाएं तो 1374 लोगों को कोरोना के कारण जान गंवानी पड़ी।

इनमें भी सर्वाधिक मौतें चीन (China) में नहीं हुई हैं। आंकड़ों के मुताबिक जापान में सर्वाधिक 339 लोगों ने कोरोना से ग्रस्त होकर जान गंवाई है।

जापान (Japan) के अलावा अमेरिका में 289, ब्राजील में 165 और फ्रांस (France) में 120 लोगों ने एक दिन में कोरोना के कारण जान गंवाई है।

कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रही

कोरोना (Corona) के नए मामले भी पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 4 लाख 92 हजार 17 नए मामले सामने आए।

पूरी दुनिया में इस समय कोरोना (Corona) के दो करोड़ 22 लाख 6 हजार 660 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 38 हजार 406 लोग गंभीर हालत में इलाज करा रहे हैं।

गुरुवार को सामने आए कोरोना के नए मरीजों के मामले में भी जापान (Japan) सबसे आगे है। जापान में गुरुवार को 1 लाख 84 हजार 375 नए मरीज सामने आए हैं।

जापान के अलावा फ्रांस (France) में 49 हजार 517, ब्राजील में 43 हजार 392 और अमेरिका में 43 हजार 263 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker