झारखंड

पलामू कस्तूरबा में बच्चों के लिए बनी पतली दाल देख नाराज हुए DC

पलामू : जिले के उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे (Deputy Commissioner Anjaneyulu Dodde) बुधवार को जिले के अति सुदूरवर्ती क्षेत्र मनातू पहुंचे।

यहां उन्होंने सबसे पहले कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय (Kasturba Gandhi Girls Residential School) के Hostel का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने Warden से यहां रह रहे बच्चियों की जानकारी ली एवं Guard की प्रतिनियुक्त से भी अवगत हुए।

उपायुक्त ने Hostel के निरीक्षण के पश्चात कस्तूरबा बालिका विद्यालय का भी निरीक्षण किया।

होस्टल के गार्ड को Uniform में रहने की बात कही

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के होस्टल का निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने वहां के Kitchen में बच्चों के लिए बनाए जा रहे खाने की गुणवत्ता की जांच की इस दौरान पतली दाल देख उपायुक्त ने नाराजगी जताते हुए वार्डन को Suspend करने की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि बच्चियों को दिए जा रहे खाने में खराब गुणवत्ता बर्दाश्त नहीं की जाएगी, वहीं होस्टल के गार्ड को Uniform में रहने की बात कही।

School में शिक्षक की भूमिका में नजर आए DC, बच्चियों संग किया संवाद कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त A दोड्डे ने नौवीं व दसवीं कक्षा की बच्चियों संग संवाद किया।

इस दौरान उन्होंने बच्चियों से देश के PM का नाम, राष्ट्रपति का नाम, गणित व भूगोल से संबंधित कई सवाल किये।

उन्होंने बच्चियों से खूब मन लगाकर पढ़ाई करने की बात कही। उन्होंने बच्चियों को भविष्य में सफल होने के संबंध में कई गुर भी सिखाये। इस दौरान कई छात्राएं उपायुक्त को पहचान नहीं सकीं। इस पर उपायुक्त ने उन्हें अपना परिचय दिया।

विद्यालय में शिक्षकों की कमी

निरीक्षण के दौरान Warden ने उपायुक्त से विद्यालय में शिक्षकों की कमी होने के संबंध में अवगत कराया। साथ ही Hostel से विद्यालय तक पहुंच पथ व बाउंड्री वॉल निर्माण कराने की भी आवश्यकता बताई।

इस पर उपायुक्त ने अंचलाधिकारी को पहुंच पथ व बाउंड्री वॉल निर्माण के संबंध में आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया, वहीं BDO को पास में ही खाली पड़े खेल के मैदान को वीर शहीद पोटो हो खेल विकास योजना के तहत Develop करने की बात कही।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker