पूर्व CM हेमंत सोरेन की LLP पर सुप्रीम कोर्ट में होगी शुरुआत, 29 अप्रैल को…

News Aroma Desk

Hemant Soren in Supreme Court : लैंड स्कैम में मनी लॉन्ड्रिंग करने के आरोपी झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन की याचिका सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई के लिए लिस्ट में आ चुकी है।

- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट के मुताबिक 29 अप्रैल को शीर्ष अदालत उनके मामले में सुनवाई कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता के कोर्ट में यह मामला सूचीबद्ध हुआ है।

दरअसल Hemant Soren ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से शीर्ष अदालत में क्रिमिनल LLP (स्पेशल लीव पिटीशन) दाखिल की है।

- Advertisement -

28 फरवरी को झारखंड हाई कोर्ट ने सुरक्षित रख लिया था फैसला

Hemant Soren ने अपनी याचिका में अदालत से गुहार लगाई है कि उनकी ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने 28 फरवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

फैसला सुरक्षित रखने के बाद करीब 55 दिन बीत जाने के बाद भी हाईकोर्ट ने अब तक अपना फैसला नहीं सुनाया है।

जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट का भी खटखटाया दरवाजा

बता दें कि जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया है। इस पर 1 मई को सुनवाई होनी है। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बड़गाईं अंचल के हल्का कर्मचारी भानु प्रताप फिलहाल बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में न्यायिक हिरासत में हैं।

हेमंत सोरेन को इस्तीफा देने के बाद Money Laundering मामले में 31 जनवरी की रात को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी केस में अफसर अली, अंतू तिर्की, प्रियरंजन सहाय, विपिन सिंह और इरशाद को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।