भारत

दिल्ली पुलिस पर अफ्रीकी नागरिकों का हमला, चार गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों पर शनिवार को 100 अफ्रीकी नागरिकों (African Citizens) की हिंसक भीड़ ने हमला कर दिय।

इन्होंने अवैध रूप से भारत में रह रहे तीन African Citizens को पुलिस के कब्जे से भागने में मदद की थी।

जब पुलिस दोबारा नेब सराय के राजू पार्क (Park) गई तो पुलिस टीम (Police Team) पर फिर से अफ्रीकी नागरिकों ने हमला कर दिया, लेकिन पुलिस उनमें से चार को पकड़ने में सफल रही।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, नारकोटिक्स सेल की एक टीम शनिवार को विदेशी नागरिकों के देश से बाहर रहने की कार्यवाही के लिए राजू पार्क गई थी।

अधिकारी ने कहा…

अधिकारी ने कहा कि, दोपहर करीब ढाई बजे टीम ने तीन अफ्रीकी नागरिकों को पकड़ा, जिनके वीजा की अवधि खत्म हो चुकी थी।

अधिकारी ने कहा है, टीम उन्हें पुलिस स्टेशन लाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अचानक लगभग 100 अफ्रीकी नागरिक वहां एकत्र हो गए और पुलिस टीम को काम करने में बाधा पहुंचाई।

इस बीच हिरासत में लिए गए दो अफ्रीकी नागरिक भागने में सफल रहे। बाद में, एक फिलिप को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया।

अधिकारी ने कहा कि, फिर से लगभग 6:30 बजे, नारकोटिक्स स्क्वॉड (Narcotics Squad) और पुलिस स्टेशन नेब सराय की एक संयुक्त टीम समय से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों की तलाश में राजू पार्क पहुंची और एक महिला केने चुक्वु डेविड विलियम्स सहित चार अफ्रीकी नागरिकों को हिरासत में लिया।

आरोपियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच में IPS की धारा 420/120बी रीड विद 14 फॉरेनर्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पासपोर्ट (Passport) भी जब्त कर लिया गया है।

अभियुक्त नाइजीरियाई लोगों (Nigerian people) की पहचान इग्वे इमैनुएल चिमेजी, अजीगबे जॉन, क्वीन गॉडविन के रूप में की गई, जिन्हें दूसरे दौर की यात्रा में रखा गया था।

लेकिन फिर करीब 150-200 अफ्रीकी नागरिक वहां जमा हो गए। वे हिरासत में लिए गए अफ्रीकी नागरिकों को भागने में मदद करने की भी कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस टीम उन्हें नेब सराय थाना लाने में सफल रही।

अधिकारी ने बताया कि, निर्धारित अवधि से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों को पकड़ने के लिए निर्वासन की कार्यवाही की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker