झारखंड

दुमका के पूर्व CO दिलीप कुमार महतो पर होगी विभागीय कार्रवाई

रांची/दुमका: राज्य सरकार ने झारखंड प्रशासनिक सेवा (Jharkhand Administrative Service) के अधिकारी तत्कालीन अंचल अधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी दिलीप कुमार महतो (Dilip Kumar Mahto) पर विभागीय कार्रवाई चलाने की अनुमति दी है।

वे अभी गिरिडीह में BDO के पद पर पदस्थापित हैं। इस संबंध में शनिवार को कार्मिक विभाग ने अधिसूचना जारी कर दिया है।

बताया जाता है कि दिलीप कुमार महतो पर दुमका में अंचलाधिकारी के पद पर रहते हुए 2015-16 में भ्रष्टाचार में लिप्त होकर निजी स्वार्थवश रेलवे (Private Interest Railway) की अधिग्रहित भूमि को बिना अंचल निरीक्षक के अनुशंसा प्राप्त किए नामांतरण करने, स्थल निरीक्षण नहीं करने, नामांतरण स्वीकृत करने के पूर्व कार्यालय में रखे गये अभिलेखों, कागजातों का अवलोकन नहीं करने, नोटिस का तामिला नहीं कराने जैसे आरोप उपायुक्त दुमका (Deputy Commissioner Dumka) ने लगाए थे और सरकार को कार्रवाई की अनुशंसा की गयी।

BDO से 15 दिनों में अपना लिखित बचाव बयान समर्पित करने को कहा गया

जांच में सारे आरोप प्रमाणित पाये गये जिसके बाद उनके ऊपर विभागीय कार्रवाई चलाने का निर्णय लिया गया। जांच संचालन पदाधिकारी रिटायर IAS अरविंद कुमार (IAS Arvind Kumar) को बनाया गया है।

वहीं, उपस्थापन पदाधिकारी अपर समाहर्ता दुमका को बनाया गया है। BDO से 15 दिनों में अपना लिखित बचाव बयान समर्पित करने को कहा गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker