राजकीय श्रावणी मेला में VIP दर्शन पर प्रतिबंध

News Desk

Restrictions on VIP visits during State Shravani Mela: Deoghar DC विशाल सागर ने गुरुवार को समाहरणालय में पंडा धर्मरक्षिणी सभा(Dharmarakshini Sabha) के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें राजकीय श्रावणी मेला(Shravani died) 2024 के सफल संचालन को लेकर चर्चा हुई।

बैठक में पंडा धर्मरक्षिणी सभा की सहमति से निर्णय किया गया कि राजकीय श्रावणी मेला के दौरान VIP दर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा, ताकि श्रद्धालुओं को असुविधा न हो।
हटेगा अतिक्रमण
उपायुक्त ने बाबा मंदिर(BABA MANDIR) के आसपास और मंदिर प्रांगण के अंदर से अतिक्रमण को पूरी तरह से हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने धर्मरक्षिणी के सदस्यों के साथ शीघ्र दर्शनम कूपन की राशि को बढ़ाने पर भी विचार-विमर्श किया।

बैठक में सभी की सहमति से शीघ्र दर्शनम कूपन की कालाबाजारी करनेवालों को चिह्नित करने का निर्देश उपायुक्त ने मंदिर प्रभारी को दिया। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि कालाबाजारी(black marketing) करनेवालों का कोड ब्लॉक कर दें।

बैठक में श्रावणी मेला के दौरान किये जानेवाले विभिन्न व्यवस्थाओं पर विस्तृत चर्चा हुई, ताकि देवघर(DEVGHAR) आनेवाले श्रद्धालु सुखद अनुभूति लेकर लौटें। उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि बाबा मंदिर के आसपास ट्रैफिक व्यवस्था(traffic management), साफ-सफाई, बिजली(ELECTRICITY) और पेयजल व्यवस्था को बेहतर करें।

बैठक में SP अजीत पीटर डुंगडुंग, DDC नवीन कुमार, SDO देवघर(DEVGHAR) सह मंदिर प्रभारी सागरी बराल, SDPO ऋत्विक श्रीवास्तव, प्रभारी पदाधिकारी गोपनीय शाखा प्रशांत लायक, NDC शैलेश कुमार, DPRO राहुल भारती, जिला खेल पदाधिकारी संतोष कुमार, सरदार पंडा गुलाबा नंद ओझा, पंडा धर्मरक्षिणी के अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज, पंडा समाज की तरफ से विनोद दत्त द्वारी एवं दुर्लभ मिश्रा, APRO रोहित विद्यार्थी और संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

हमें Follow करें!

x