झारखंड

पंकज मिश्रा के खिलाफ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस ख़बर का DIG ने किया खंडन

दुमका: संथाल परगना प्रक्षेत्र के DIG सुदर्शन प्रसाद मंडल ने सोशल मीडिया (Social Media) में पंकज मिश्रा (Pankaj Mishra) के खिलाफ कार्रवाई की खबर का खंडन किया है। DIG रविवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

DIG ने कहा कि सोशल मीडिया में यह खबर वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि ED की कार्रवाई की वजह से साहिबगंज पुलिस (Sahebganj Police) के द्वारा तथ्यों के प्रतिकूल पंकज मिश्रा के विरुद्ध दर्ज कांडों में कार्रवाई की जा रही है।

इस खबर का खंडन करते हुए DIG सुदर्शन प्रसाद मंडल ने कहा कि पुलिस हमेशा अनुसंधान के दौरान संकलित साक्ष्य एवं सारगर्भित तथ्यों के ठोस प्रमाण उपलब्ध होने के उपरांत कांड में अंतिम प्रपत्र या आरोप पत्र समर्पित करती है, जहां तक पुलिस के संज्ञान में है कि ED की कार्रवाई कांड में आरोप पत्र समर्पित करने के उपरांत अभियुक्तों के विरुद्ध धन शोधन (Money Laundering) के उपलब्ध साक्ष्य के आलोक में PMLA तक कार्यवाही करती है।

जामताड़ा जिले में भी साइबर अपराध कर्मियों के विरुद्ध नारायणपुर थाना में पांच अभियुक्तों के विरुद्ध कांड में आरोप पत्र समर्पित किया गया है

उन्होंने कहा कि जामताड़ा (Jamtara) जिले में भी साइबर अपराध (Cyber Crime) कर्मियों के विरुद्ध नारायणपुर थाना में पांच अभियुक्तों प्रदीप मंडल, संतोष मंडल, अंकुश मंडल, गणेश मंडल एवं पिंटू मंडल के विरुद्ध कांड में आरोप पत्र समर्पित किया गया है।

कांड में उपरोक्त समर्पित आरोपित अभियुक्तों के विरुद्ध 24 जुलाई 2020 को धनशोधन (Money Laundering) के साक्ष्य (Proof) पाए जाने पर अग्रतर कार्रवाई के लिए जामताड़ा जिला पुलिस के द्वारा ED को प्रस्ताव समर्पित किया गया था। वर्ष 2022 में ईडी द्वारा आरोप पत्र समर्पित किए जाने की सूचना प्राप्त है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में साहिबगंज जिला में मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (Pankaj Mishra) के खिलाफ एक भी केस दर्ज नहीं है, जहां तक विजय हांसदा को जेल भेजे जाने का सवाल है, तो उन्होंने कहा कि विजय हांसदा के खिलाफ कुल 6 केस दर्ज है। इसमें चार बार आर्म्स एक्ट (Arms Act) के मामले में वह जेल जा चुके हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker