भारत

मुंबई में आतंकी हमलों की धमकी के चलते 12 दिसंबर तक ड्रोन पर रोक

मुंबई Mumbai (मुंबई)  में आतंकी हमलों  (Terrorist Attacks) की धमकी  (Threat) के मद्देनजर पुलिस प्रशासन  (Police  Administration) ने शहर में ड्रोन उड़ाने पर 12 दिसंबर तक रोक लगा दी गई है। इसी बीच शुक्रवार को मुंबई से सटे पेन में भोगावती नदी में विस्फोटक  (Explosives) मिले थे, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी (Information)  के अनुसार मुंबई कंट्रोल रुम (Control Room)  में शहर में कई जगह आतंकी हमले   (Terrorist Attacks)  की धमकी के फोन आए हैं।

हैंग ग्लाइडर आदि की उड़ान पर 12 दिसंबर तक रोक लगा दी

इसमें शहर पर ड्रोन से हमले करने की धमकी फोन पर दी गई है। मुंबई पुलिस ने एक आदेश जारी कर शहर में में ड्रोन, रिमोट कंट्रोल, माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट, पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग ग्लाइडर आदि की उड़ान पर 12 दिसंबर तक रोक लगा दी है।

इस आदेश का उल्लंघन करने वाले नागरिकों पर भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की धारा 183 के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

आदेश मुंबई में 13 नवंबर से 12 दिसंबर तक लागू रहेगा।

मुंबई पुलिस द्वारा हवाई निगरानी

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने आदेश में कहा है कि के असामाजिक तत्व और आतंकवादी ड्रोन Terrorist Drone तथा अन्य उड़ने वाली वस्तुओं का उपयोग सार्वजनिक जीवन को खतरे में डालने, सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने और कानून व्यवस्था (Law and order) को बाधित करने के लिए कर सकते हैं।

इसी वजह से शहर में ड्रोन  Drone बंदी का निर्णय लिया गया है। मुंबई पुलिस द्वारा हवाई निगरानी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन  (Drone) इस आदेश के अपवाद हैं।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker