झारखंड

रांची में पदस्थापित पुलिस के जवान ने शादी का झांसा देकर बनाया शारीरिक संबंध, फिर की लाखों रूपये की ठगी, मामला दर्ज

यौन शोषण और ठगी के मामले में जवान पर मामला दर्ज

दुमका: शादी का झांसा देकर यौन शोषण और लाखों रूपये का ठगी का आरोप लगाते हुए पीड़ित महिला ने सोमवार को मुफस्सिल थाना में एक पुलिस जवान के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

यह आरोप रांची में पदस्थापित आरक्षी अभिषेक मुर्मू पर लगाया है।

पीड़ित पकुमनी हेम्ब्रम महिला पथ निर्माण विभाग में कार्यरत है। महिला ने पुलिस को दिए लिखित शिकायत में बताया कि वर्ष 2009 में पति उपेंद्र बेसरा के देहांत के बाद व्यवहार न्यायालय में सक्सेशन का वाद चल रहा था।

इसी दौरान एसपी कार्यालय दुमका में आने-जाने के दौरान जामताड़ा जिले के जामताड़ा थाना क्षेत्र के शांतिपुर गांव निवासी अभिषेक मुर्मू से पहचान हुई।

आरोपी अभिषेक हर संभव मदद का आश्वासन देता था। दोनों के बीच मोबाईल पर बातें होने लगी।

बातचीत प्यार में बदला और अकेले क्वाटर में देख आना-जाना करने लगा। उसकी दो बेटियां मधुपुर छात्रावास में रहकर पढ़ाई करती थी।

पीड़िता का अकेलेपन का फायदा उठा अभिषेक ने पत्नी से तलाक होने का झूठी कहानी रचा और शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ संबंध बनाया।

इस दौरान एटीएम कार्ड इस्तेमाल करने लगा और अपनी जरूरतें पूरा करने लगा। एसआईसी पॉलिसी की बीमा, बहन की शादी के खर्च, फिल्म और एलबम बनाने के नाम पर तकरीबन 10 लाख रूपये भी उसके एकाउंट से खर्च किया।

बाद में जामताड़ा में छात्रावास में रह कर पढ़ाई करने वाले अपने बेटे से भी मिलवाया और परिचय मम्मी के रूप में कराया। वर्ष 2011 में नौकरी होने के बाद से वर्ष 2020 तक बहला-फुसला का यौन शोषण करता रहा।

कोर्ट मैरिज करने करने के दबाब पर टालते रहा। इस बीच अभिषेक का रांची तबादला हो गया। बाद में पता चला कि गोड्डा जिला के श्रीपुर गांव निवासी एक अन्य महिला से भी अवैध संबंध है।

पीड़िता ने जवान के बेवफाई को लेकर मुफस्सिल थाना में लिखित शिकायत की। पुलिस मामले में यौनशोषण और ठगी का आरोपी जवान के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker