झारखंड

झारखंड में ED ने दो इंजीनियरों की 22.47 लाख की संपत्ति की जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के मनरेगा घोटाले (MNREGA Scam) में एक बार फिर से कार्रवाई की है।

ED Raid in Engineers House: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के मनरेगा घोटाले (MNREGA Scam) में एक बार फिर से कार्रवाई की है। गुरुवार को ED की टीम ने दो Executive इंजीनियरों की 22.47 लाख रुपये मूल्य की चार अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त की गई है।

जानकारी के अनुसार ED ने झारखंड के खूंटी जिले में 18.06 करोड़ रुपये के मनरेगा घोटाले मामले में आरोपित एग्जीक्यूटिव इंजीनियर शशि प्रकाश और जय किशोर चौधरी की 22.47 लाख रुपये मूल्य की चार अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त की हैं।

इस मामले में ईडी अब तक स्थाई व अस्थाई रूप से कुल 106.86 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

इस मामले में झारखंड पुलिस में दर्ज 16 प्राथमिकियों के आधार पर ED ने ECIR दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू की थी। इस मामले में झारखंड पुलिस ने जो चार्जशीट दाखिल की थी, उसमें पता चला था कि Junior Engineer राम विनोद प्रसाद सिन्हा, सहायक इंजीनियर आरके जैन (मृतक), कार्यकारी अभियंता शशि प्रकाश और जय किशोर चौधरी भी मनरेगा के 18.06 करोड़ रुपये के गबन में शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि ED ने 6 मई 2022 को PMLA अधिनियम में दर्ज प्रविधानों के तहत सभी इंजीनियरों से संबंधित परिसरों और खूंटी की तत्कालीन उपायुक्त आइएएस पूजा सिंघल से संबंधित परिसरों की तलाशी ली थी।

इस छापेमारी में ED को तब 19.58 करोड़ रुपये नकदी मिले थे, जिसे ED ने जब्त किया था। फिलहाल मामले में पूजा सिंघल न्यायिक हिरासत में है। उनका इलाज रिम्स में चल रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker