भारत

ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा 8वां समान, 4 मार्च की दी तारीख

Arvind Kejriwal 8th Summon from ED: ED ने आबकारी नीति घोटाले (Excise Policy Scams) के संबंध में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को ‎फिर तलब ‎किया है। ED ने उसके समक्ष पेश होने के लिए आठवां समन जारी किया है।

जानकारी के अनुसार Kejriwal को 4 मार्च को वित्तीय जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। बता दें ‎कि इससे पहले, सोमवार को केजरीवाल कथित आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में ED के छठे समन पर भी उपस्थित नहीं हुए।

आप सूत्रों के मुताबिक, समन असंवैधानिक था और फिलहाल ED के सामने पेश होने की वैधता अदालत में जांच के दायरे में है। आप के सूत्रों ने कहा, दिलचस्प बात यह है कि ED ने इस मामले को खुद अदालत में लाने की पहल की है। लगातार समन जारी करने की बजाय उसे अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए जिससे उचित कानूनी प्रक्रिया शुरू हो सके।

बता दें ‎कि इससे पहले, ED ने 31 जनवरी को केजरीवाल को समन जारी किया था और 2 फरवरी को उसके सामने पेश होने को कहा था। यह आप संयोजक को जारी किया गया पांचवां समन था।

केजरीवाल के पांचवें समन को नजरअंदाज करने के बाद ED कोर्ट चली गई। वित्तीय जांच एजेंसी की शिकायत में आरोप लगाया गया कि केजरीवाल जानबूझकर समन का पालन नहीं करना चाहते थे और तरह तरह के बहाने बना रहे हैं। एजेंसी ने कहा ‎कि अगर उनके जैसे उच्च पदस्थ सार्वजनिक पदाधिकारी ने कानून का मजाक उड़ाया तो यह आम लोगों के लिए एक गलत मैसेज होगा।

x