ऑटो

May 2024 में लॉन्‍च हो सकती हैं इन कंपनियों की कार, देखें लिस्‍ट

कारों के शौकीन लोगों के लिए नई गाड़ियों की लॉन्चिंग उत्साह से भरी होती है।  इस साल 2024 में भारतीय बाजार में कई नई कारों की लॉन्चिंग होने वाली है।

New Car Launch: कार के शौकीन लोगों के लिए नई गाड़ियों की लॉन्चिंग उत्साह से भरी होती है। इस साल 2024 में भारतीय बाजार में कई नई कारों की लॉन्चिंग होने वाली है। इसमें टाटा मोटर्स, किआ, महिंद्रा थार और मारुति सुजुकी के शानदार मॉडल शामिल हैं।  चलिए जानते हैं कि इंडियन मार्केट में कौन-कौन सी कार कदम रखने वाली हैं।

कार की लिस्ट… 

Tata Altroz Racer

टाटा की ओर से भी अल्‍ट्रोज को प्रीमियम हैचबैक के तौर पर लाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस महीने में ही इस कार के रेसर वेरिएंट को भारत में लॉन्‍च कर सकती है। सामान्‍य अल्‍ट्रोज के मुकाबले रेसर वेरिएंट को ज्‍यादा बेहतर तरीके से ट्यून किए गए इंजन के साथ लाया जाएगा।

जिससे इसकी पावर भी बढ़ जाएगी। इसके अलावा इसमें ड्यूल टोन पेंट स्‍कीम को भी दिया जाएगा। कंपनी ने इस कार को 2023 के ऑटो एक्‍सपो और भारत मोबिलिटी में भी दिखाया था।

Tata Nexon CNG

टाटा मोटर्स इस महीने में अपनी एक और एसयूवी Nexon के CNG वेरिएंट को भी देश में लॉन्‍च कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक महीने के आखिर में इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट को लाया जा सकता है। कंपनी ने फरवरी 2024 में हुए भारत मोबिलिटी में नेक्‍सन के सीएनजी वेरिएंट को शोकेस किया था।

इसमें भी कंपनी की अन्‍य सीएनजी कारों की तरह ड्यूल सिलेंडर को दिया जाएगा। जिससे बूट स्‍पेस में सामान रखने की समस्‍या पूरी तरह से खत्‍म हो जाएगी।

Porsche Panamera

लग्‍जरी और स्‍पोर्ट्स कार के तौर पर दुनियाभर में Porsche को जाना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी Panamera के नए वर्जन को May 2024 में भारतीय बाजार में ला सकती है।

इसमें कंपनी 2। 9 लीटर का ट्विन टर्बो वी6 इंजन दे सकती है। बाद में इसमें वी8 इंजन को भी दिया जा सकता है। इस महीने लॉन्‍च होने वाली इस कार को 1। 68 करोड़ रुपये की कीमत पर लाया जा सकता है।

Force Gurkha 5 Seater

एसयूवी और कमर्शियल वाहन बनाने वाली कंपनी फोर्स मोटर्स की ओर से भी इस महीने में Gurkha के 5 सीटर विकल्‍प को लॉन्‍च किया जा सकता है।

कंपनी ने हाल में ही इस एसयूवी के नए वेरिएंट को पेश किया है। उम्‍मीद है कि अगले एक से दो दिन में इस एसयूवी की कीमतों की घोषणा की जा सकती है।

 Maruti Suzuki Swift

मारुति सुजुकी स्विफ्ट का न्यू जेनेरेशन मॉडल इंडियन मार्केट में लॉन्च होने के लिए तैयार है। 2024 स्विफ्ट की लॉन्चिंग 9 मई को होने जा रही है।  इस कार की बुकिंग को भी शुरू कर दिया गया है।

केवल 11 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देकर आप इस कार की बुकिंग कर सकते हैं। नई स्विफ्ट के इंटीरियर में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।  इस कार में 360-डिग्री कैमरा का फीचर भी मिल सकता है। इस कार में 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगा हो सकता है।

इस कार में 1। 2-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा मिल सकता है।  ये कार पिछली स्विफ्ट के मुकाबले ज्यादा माइलेज दे सकती है।  मारुति ने नई स्विफ्ट को प्रीमियम लुक दिया है।  स्विफ्ट 2024 में नए व्हील्स के साथ में डुअल टोन कलर भी देखने को मिल सकता है।

टाटा कर्व ईवी (Tata Curvv EV)

टाटा की एक और इलेक्ट्रिक कार इस साल भारतीय बाजार में दस्तक दे सकती है। टाटा कर्व ईवी अगस्त 2024 में लॉन्च हो सकती है।  टाटा ने इसी साल जनवरी महीने में पंच ईवी को बाजार में उतारा था।

टाटा कर्व ईवी में नेक्सन ईवी जैसा इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा मिल सकता है।  इस कार में मल्टीपल एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा फीचर भी दिया जा सकता है।

टाटा की नेक्सर ईवी सिंगल चार्जिंग में 465 किलोमीटर की रेंज देती है, तो इससे ये उम्मीद जताई दा रही है कि टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार नेक्सन ईवी से ज्यादा रेंज की आएगी।

इस कार में बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे ये कार सिंगल चार्जिंग में 500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

Mahindra 5-door Thar

महिंद्रा की कारों का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं।  महिंद्रा 5-डोर थार इस साल 2024 में ही अगस्त महीने में ही लॉन्च हो सकती है।  महिंद्रा पहले भी अपनी गाड़ियों को 15 अगस्त के मौके पर लॉन्च कर चुकी है, तो इससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि महिंद्रा 5-डोर थार की लॉन्चिंग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होगी।

महिंद्रा का 5-डोर मॉडल इसके 3-डोर मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम हो सकता है। इस कार में 19-इंच के अलॉय व्हील, एक सनरूफ, रियर कैमरा और 6 एयरबैग का फीचर मिल सकता है। इस 5-डोर थार में दो बड़ी स्क्रीन के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। इस कार की कीमत 25-26 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker