ऑटो

Flipkart पर मिल रहा ये Electric Scooter, रफ्तार भी है जबदस्त

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक वाहनों की (Electric Scooter) बाजार में लगातार मांग बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए कंपनियां भी अपने-अपने वाहनों को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इसे उपलब्ध कराने में पीछे नहीं रहना चाहती हैं।

यही कारण है कि कंपनियां ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन अपने दोपहिया वाहनों को तेजी से लॉन्च कर रही हैं। अब यह सुविधा फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर भी दी जा रही है।

Ather Energy के चीफ बिजनेस ऑफिसर रवनीत फोकेला ने कहा

इसी क्रम में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता एथर एनर्जी अपने Ather 450X Gen 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर को फ्लिपकार्ट पर बेचना शुरू कर दिया है।

Ather 450X Gen 3

यह एक पायलट प्रोजेक्ट है जो वर्तमान में केवल नई दिल्ली में है। एथर एनर्जी के (Ather Energy) चीफ बिजनेस ऑफिसर रवनीत फोकेला ने कहा कि इस साझेदारी को विभिन्न शहरों में विस्तारित किया जाएगा।

Ather 450X Gen 3

यहां से खरीदें मात्र 1,57,505

इस साल 247 प्रतिशत की मिली ग्रोथ

सितंबर महीना कंपनी के लिए खास रहा है। कंपनी ने सितंबर 2022 में 247 प्रतिशत की साल-दर-साल ग्रोथ दर्ज की है। कंपनी ने रांची, कोलकाता, मुंबई और राजकोट में 4 नए एक्सपीरियंस सेटर्स (Experience Centers) भी खोले हैं।

Electric Scooter

 

Aether 34 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ केरल में नंबर वन दोपहिया ईवी मेकर भी है। केरल में कंपनी 34 फीसदी मार्केट शेयर के साथ टॉप पर है।

बाजार में उपलब्ध है दो स्कूटर, दूरी तय करने में भी शानदार Ather Energy

पास फिलहाल भारतीय बाजार में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) 450 प्लस और 450X हैं। 450 एक्स स्कूटर में 3.7kWh का लीथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है।

इसमें चार राइडिंग मोड- इको, राइड, स्पोट्स, रैप, मिलते हैं। यह 3.3 सेकेंड्स में 40 KMPH की रफ्तार पा लेता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी. प्रति घंटा है। इसका सर्टिफाइड रेंज 146 किमी. की है।

Electric Scooter

कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1,55,657 रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरू) है। वहीं 450 प्लस 85 किमी की रियल रेंज और 3.9 सेकंड के 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आता है।

Ather 450 का मुकाबला OS1 प्रो,TVS iCube, BAJAJ चेतक और सिंपल एनर्जी वन जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ रहता है।

Electric Scooter

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker