झारखंड

हत्या मामले में JMM के पूर्व विधायक पौलूस सुरीन और नक्सली जेठा कच्छप दोषी करार

अपर न्यायायुक्त दिनेश कुमार (Additional Justice Dinesh Kumar) की अदालत ने शनिवार को दो लोगों की हत्या मामले में पूर्व तोरपा विधायक पौलूस सुरीन और नक्सली जेठा कच्छप (Naxalite firstborn Kachhap) को अदालत ने दोषी करार दिया है।

Ranchi MLA Convicted in Murder Case: अपर न्यायायुक्त दिनेश कुमार (Additional Justice Dinesh Kumar) की अदालत ने शनिवार को दो लोगों की हत्या मामले में पूर्व तोरपा विधायक पौलूस सुरीन (Paul Surin) और नक्सली जेठा कच्छप (Naxalite firstborn Kachhap) को अदालत ने दोषी करार दिया है। पौलूस सुरीन दो बार JMM के विधायक रह चुके हैं।

फैसले के दौरान नक्सली जेठा कच्छप Video Conferencing से गोड्डा जेल से कोर्ट के समक्ष उपस्थित था, जबकि पौलूस सुरीन कोर्ट में सशरीर उपस्थित थे।

अदालत ने इनकी सजा के बिंदु पर 10 अप्रैल को सुनवाई करेगी। साथ ही अदालत ने मामले की Trial Face कर रहे तीन महिला और कृष्णा महतो को साक्ष्य के अभाव में बरी किया है।

घटना खूंटी के तोरपा में साल 2013 की है। पुलिस मुखबिर के आरोप में भूषण कुमार सिंह और राम गोबिंद की हत्या की गई थी। मामले में पौलूस सुरीन, नक्सली (Naxalite) जेठा कच्छप कृष्णा महतो और 3 महिला सहित छह आरोपित ट्रायल फेस कर रहे थे।

इसी मामले में PFLI सुप्रीमो दिनेश गोप भी ट्रायल फेस कर रहे हैं। अभियोजन पक्ष की ओर से 12 गवाह पेश किए गए थे। जबकि बचाव पक्ष की ओर से एक गवाह पेश किया गया।

x