विदेश

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गिरफ्तारी के लिए सेना प्रमुख को ठहराया जिम्मेदार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने 9 मई को अपने अपहरण के लिए सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया और उनकी गिरफ्तारी के बाद कई शहरों में हुई हिंसा से खुद को दूर कर लिया।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (Islamabad High Court) के परिसर में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने ये बात कही।

PTI प्रमुख ने कहा, यह सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) नहीं है। यह एक व्यक्ति है, सेना प्रमुख। सेना में कोई लोकतंत्र नहीं है। जो हो रहा है, उससे सेना बदनाम हो रही है।

5,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया

खान ने आरोप लगाया, वह (सेना प्रमुख) चिंतित हैं कि अगर मैं सत्ता में आया, तो मैं उन्हें डी-अधिसूचित कर दूंगा। मैंने उन्हें संदेश भेजने की पूरी कोशिश की, मैं नहीं करूंगा। यह सब हो रहा है, उनके सीधे आदेश हैं। वह है जो आश्वस्त है कि अगर मैं जीतता हूं, तो उन्हें De-Notify कर दिया जाएगा।

Don की खबर के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री ने सरकार द्वारा अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किए जाने की भी बात की और आरोप लगाया कि एक साल के दौरान 5,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खान ने कहा कि वह हत्या (Murder) के दो प्रयासों से बच गए थे और उनकी जांच की मांग खारिज कर दी गई।

खान ने कहा…

गुरुवार शाम को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपनी स्थिति को दोहराते हुए, PTI अध्यक्ष ने कहा कि वह उनकी गिरफ्तारी के बाद हुए घटनाक्रम से पूरी तरह अनजान थे और दावा किया कि उन्हें पता चला है कि दो दिनों के विरोध प्रदर्शन के दौरान 40 लोगों की जान चली गई।

Don की रिपोर्ट के अनुसार, NAB की हिरासत में होने के दौरान हुई घटनाओं पर दुख व्यक्त करते हुए, खान ने कहा कि सिर्फ एक व्यक्ति के कारण सेना की बदनामी हो रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker