झारखंड

BJP के एजेंडे से महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा गायब, CM चंपाई सोरेन ने…

रविवार को CM चंपाई सोरेन (CM Champai Soren) ने एक बार फिर BJP पर जमकर हमला बोला है।

CM Champai Soren: रविवार को CM चंपाई सोरेन (CM Champai Soren) ने एक बार फिर BJP पर जमकर हमला बोला है।

झारखंड में घुसपैठिए के मामले में कहा कि झारखंड सरकार को अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर चौकीदारी का जिम्मा कब मिला। यह गलती किसकी है। सीमा को सील क्यों नहीं किया जाता।

उल्टे BJP आरोप लगाती है कि यहां की डेमोग्राफी बदल रही है। BJP ही बताए गलती किसकी है। BJP के एजेंडे से महंगाई, बेरोजगारी और युवाओं की बदहाली जैसे मुद्दे गायब हैं। यह बातें सीएम ने Social Media X पर लिखा है।

जुमलों से बचिए, इंडिया गठबंधन को जिताइए

CM ने नसीहत देते हुए कहा कि जुमलों से बचिए। वैसे लोगों को अपना सांसद चुनिए, जो आपके मुद्दों को देश की सबसे बड़ी पंचायत में उठा सकें।

झारखंड के अधिकतर सांसदों द्वारा जिस प्रकार राज्य की जनता की मांगों व अपेक्षाओं को लगातार नकारा गया है, जिस तरह से उन्हें महंगाई, 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति, ओबीसी आरक्षण, सरना-आदिवासी धर्म कोड समेत अन्य मुद्दों पर जुमले सुनाये गए हैं, उसका जवाब जनता देगी।

80 करोड़ लोगों को पांच किलो मुफ्त अनाज देने की नौबत

सीएम ने कहा कि झारखंड में राशन कार्ड तक आधार संख्या के बिना नहीं बनते। जब आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी केंद्र सरकार के अधीन काम करती है, नागरिकता देना भी केंद्र के अधिकार क्षेत्र आता है, तो फिर इस प्रक्रिया में होने वाली गड़बड़ी के लिए कौन जिम्मेदार है।

CM ने कहा कि इतिहास में पहली बार इतनी गरीबी देखी है। BJP सरकार के राज में LPG सिलेंडर की कीमतें 400 रुपए से बढ़ कर 1100 रुपए हो गई।

राशन से लेकर सब्जी-भाजी और तेल- मसालों का हाल भी लोगों के सामने है। ऐसे हालात बन गए हैं कि देश के इतिहास में पहली बार 80 करोड़ लोगों को पांच किलो अनाज देना पड़ रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker