लाइफस्टाइल

10 मई से चारधाम यात्रा शुरू, कपाट खुलने के दिन श्रद्धालुओं पर होगी पुष्प वर्षा

रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने जानकारी दी कि चारों धामों के कपाट खुलने वाले दिन श्रद्धालुओं पर Helicopter से पुष्पवर्षा की जाएगी।

Chardham Yatra starts from May 10: रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने जानकारी दी कि चारों धामों के कपाट खुलने वाले दिन श्रद्धालुओं पर Helicopter से पुष्पवर्षा की जाएगी।

बता दें कि 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। इस दिन केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे, जबकि इसके दो दिन बाद बदरीनाथ धाम के कपाट खोल दिए जाएंगे।

300 सेवादारों की टीम को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Char Dham Yatra 2024: Pilgrimage To Four Shrines To Begin From May 10;  Here's How To Book Heli Services, Fare

मुख्यमंत्री धामी ने बाबा केदारनाथ डोली यात्रा के साथ चलने वाले मुख्य सेवक भंडारा कार्यक्रम के 300 सेवादारों की टीम को दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन से Digital माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह दल देहरादून से रवाना हुआ है।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा की सभी तैयारियां 10 मई तक हर हाल में पूरी कर ली जाएं, जिससे वहां आने वाले श्रद्धालु अच्छा संदेश लेकर जाएं।

यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह

Chardham Yatra 2024: Yamunotri Temple in Uttarakhand to remain open from May  10 to Oct 31, - Times of India Travel

इस बार भी यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिस दिन धामों के कपाट खुलेंगे, उस दिन Helicopter से पुष्प वर्षा की जाएगी।

धामी ने कहा,उत्तराखंड मेजबान है तथा हमारा दायित्व बनता है कि चारधाम यात्रा के पिछले अनुभवों से सीख लेकर इस वर्ष यात्रा को और अच्छे ढंग से आयोजित करें। यह यात्रा किसी व्यक्ति की न होकर पूरे देश की यात्रा है।

चारधाम यात्रा का उत्सव पूरे उत्तराखंड, देशवासियों, भक्तगणों और श्रद्धालुओं के लिए होता है और सब लोग अपने-अपने तरीके से इस पुण्य में सम्मिलित होते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker