झारखंड

चतरा में 1 करोड़ की लेवी मांगने वाले TPC के चार नक्सली गिरफ्तार

चतरा: हजारीबाग में संचालित एलएनटी कंपनी (LNT Company) से फोन पर एक करोड़ की लेवी मांगने वाले नक्सली संगठन (Naxalite Organization) के चार उग्रवादियों को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इसमें संतोष राम, शिवशंकर भारती, नंदलाल भारती और नोमान बदर शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने दो बाइक, एक लैपटॉप और TPC का पोस्टर बरामद किया है।

फोन के माध्यम से लेवी मांगी गई

SP राकेश रंजन के निर्देश पर जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र में उग्रवादी संगठन TPC के सदस्य को पोस्टर चिपकाते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया।

इन उग्रवादियों (Extremists) ने सिमरिया और हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के कोल व्यवसायियों एवं ठेकेदारों से फोन के माध्यम से लेवी मांगी गई थी।

पोस्टर छापने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया

उग्रवादियों ने टंडवा, सिमरिया और हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के कोल व्यवसायियों, ठेकेदारों से लेवी वसूलने और वर्चस्व स्थापित करने के उद्देश्य से पोस्टरबाजी तथा विभिन्न मोबाइल नंबर से संपर्क स्थापित कर लेवी (Levy) की मांग किये जाने की बात स्वीकार की है।

इनकी निशानदेही पर टीम के अन्य सदस्यों एवं पोस्टर छापने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है और अन्य संलिप्त व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी (Raid) की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker