विदेश

फ्रांसीसी राष्ट्रपति को किसी ने पार्सल में भेज दी कटी हुईं मानव उंगलियां,डराने के लिए…

पेरिस: फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron) के आधिकारिक आवास पर कटी हुई उंग‎लियों (Chopped Off Fingers) का एक पार्सल पहुंचा है।

इससे कहा जा रहा है ‎कि ‎किसी ने उन्हें डराने की को‎शिश की है। ‎मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रप‎ति (President) के आवास पर एक पार्सल रिसीव किया गया, जिसमें कटी हुईं मानव उंगलियां थीं।

पेरिस (Paris) के प्रॉसिक्यूटर कार्यालय (Prosecutor’s Office) के से ‎मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में पुलिस जांच शुरू कर दी गई है।

Paris अभियोजक के कार्यालय ने बताया ‎कि उंगली का एक टुकड़ा, ऐसा लगता है कि यह एक उंगली का टिप है, एलिसी पैलेस को पार्सल (Parcel) किया गया था।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति को किसी ने पार्सल में भेज दी कटी हुईं मानव उंगलियां,डराने के लिए…-Someone sent chopped human fingers in a parcel to the French President, to scare…

पैकेट में मिलीं उंगलियां पार्सल भेजने वाले की ही

पुलिस ने सोमवार को एक निर्वाचित नेता (Elected Leader) को धमकाने या डराने का अपराध’ करने के मामले में जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पैकेट में मिलीं उंगलियां पार्सल भेजने वाले की ही थीं, जो मनोरोग से पीड़ित है।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन (President Emmanuel Macron) के लिए काम करने वाले कर्मचारियों ने सप्ताह की शुरुआत में इस भयानक घटना की सूचना दी थी।

हालां‎कि फ्रेंच प्रेसिडेंशियल रेजिडेंस एलिसी पैलेस (French Presidential Residence Elysee Palace) ने अभी तक रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

बता दें ‎कि एलिसी पैलेस पेरिस में फ्रांसीसी राष्ट्रपति (French President) Emmanuel Macron का आधिकारिक घर है, जो 2017 से यहां रह रहे हैं।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति को किसी ने पार्सल में भेज दी कटी हुईं मानव उंगलियां,डराने के लिए…-Someone sent chopped human fingers in a parcel to the French President, to scare…

पेरिस समेत कई अन्य शहरों में उग्र प्रदर्शन

उस दौरान फ्रांस की राजधानी Paris समेत कई अन्य शहरों में उग्र प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने आगजनी और तोड़फोड़ भी की। हफ्तों तक, प्रदर्शनकारी तख्तियां लिए रहे जिन पर लिखा था, ‘पुलिस ने मार डाला’।

प्रदर्शनकारियों ने सैकड़ों सरकारी इमारतों को भी नुकसान पहुंचाया, जबकि दंगा पुलिस अधिकारियों की प्रदर्शनकारियों के साथ जमकर झड़प हुई।

इस अशांति ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन (French President Emmanuel Macron) को दुखी किया। उन्होंने अपने दूसरे कार्यकाल में विभाजन को पाटने और देश को एकजुट करने के प्रयास में मंत्रियों के साथ एक आपातकालीन बैठक की।

राष्ट्रपति मैक्रॉन ने उग्र प्रदर्शनों को कम करने में मदद करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों (Social Media Platforms) का भी आह्वान किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker