झारखंड

सिमडेगा से पलामू जेल शिफ्ट किया गया गैंगस्टर अमन साहू

मेदिनीनगर: राज्य के कई इलाकों में बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम देने वाली Gangster को राज्य की दूसरी जेल में Shift किया गया है।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच Gangster Aman Sahu को पुलिस ने सिमडेगा जेल (Simdega Jail) से पलामू लेकर पहुंची। बताया जा रहा है कि सुरक्षा समेत अन्य कारणों के चलते गैंगस्टर को दूसरे जिले में भेजा गया है।

अमन पर राज्य भर के विभिन्न थानों में हत्या, रंगदारी, आम्र्स एक्ट से संबंधित 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के थाने में भी कोयला व्यवसायी (Coal dealer) से रंगदारी मांगने का मामला दर्ज है।

कोयलांचल का यह Don जेल के अंदर से भी अपने Gang को चला रहा है। उस पर लगाम लगाने के लिए दो माह से भी कम समय में उसे राज्य की दो जेलों में शिफ्ट करना पड़ा है।

अमन को 17 सितंबर को डालटनगंज सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया

गिरिडीह जेल में बंद रहते 20 जुलाई को जेलर प्रमोद कुमार (Jailor Pramod Kumar) पर अमन ने जानलेवा हमला कराया था। जेलर प्रमोद जब कोर्ट जा रहे थे उसी वक्त उन्हें निशाना बनाकर तीन गोली चलाई गई थी।

इसमें वे बाल बाल बच गए थे। इस घटना के बाद 23 जुलाई को गिरिडीह जेल से अमन को सिमडेगा जेल भेज दिया गया।

सुरक्षा कारणों से सिमडेगा जेल में उसे नहीं रखने का फैसला लिया गया। इसके बाद 17 सितंबर को डालटनगंज सेंट्रल जेल (Daltonganj Central Jail) में शिफ्ट किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker