गैस सिलेंडर अचानक फटा और घर में लग गई आग, 5 लाख की संपत्ति राख

News Aroma Desk

Ramgarh News: कुजू OP क्षेत्र के आरा कोलियरी 96 नंबर कॉलोनी में शनिवार को Gas Cylinder से एक घर में भीषण आग लग गई। आगजनी की इस घटना में पांच लाख से अधिक रुपए की संपत्ति जलकर खाक हो गई।

- Advertisement -

इस आग पर काबू पाने के लिए रामगढ़ (Ramgarh) और घाटों से फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई गई।

घंटों मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर की आग भड़क उठी और पूरे कमरे में आग लग गई। देखते ही देखते यह आग पूरे घर में फैल गई।

- Advertisement -

इस अग्निकांड में कमरे में लगी LCD TV, फ्रिज, दिवान, बिस्तर, कपड़े, रुपये, आभूषण समेत अन्य घरेलू सामग्री जल का राख हो गए। हालांकि इस भीषण आगजनी के दौरान घर के किसी सदस्य को कोई क्षति नहीं हुई।

घटना से भुक्तभोगी परिवार को लगभग पांच लाख रुपये मूल्य के साम्रगी का नुकसान उठाना पड़ा है। आग लगी घटना के बाद लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा। साथ ही, अफरातफरी के माहौल में स्थानीय लोगों द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया गया। लेकिन काबू नहीं पाया जा सका।

सूचना के बाद पहुंची Ramgarh और घाटो की फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पानी बरसाकर आग पर काबू पाया। वहीं Fire Brigade कर्मियों ने सिलेंडर को कमरे से बाहर निकालकर खुले क्षेत्र में रखा।

क्वार्टर में रह रहे अभिनंदन सिंह उर्फ बिक्कू सिंह की पत्नी प्रीति सिंह ने बताया कि खाना बनाने के दौरान अचानक रसोई Gas Cylinder में लिकेज होने से आग लग गई। अफरातफरी माहौल के बीच घर से बाहर निकलकर शोर मचाया। स्थानीय लोगों द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन सभी सफल नहीं हो सके।