बिजनेस

अपने वाहन का फास्टैग KYC जल्द करा लीजिए अपडेट, NHAI ने इस तारीख तक…

सभी तरह के वाहन मालिकों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण सूचना। अपने वाहन का Fastag KYC जल्द अपडेट कर लेना जरूरी है।

Fastag KYC : सभी तरह के वाहन मालिकों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण सूचना। अपने वाहन का Fastag KYC जल्द अपडेट कर लेना जरूरी है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने Fastag KYC को अपडेट करने की समयसीमा 31 मार्च 2024 माह बढ़ा दी है। इससे पहले प्राधिकरण ने एक वाहन-एक Fastag पहल को लागू करने और फास्टैग KYC को अपडेट करने की समयसीमा 29 फरवरी 2024 तक बढ़ाई थी।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 1 मार्च से एक वाहन, एक Fastag पहल को लागू करने की बात कही थी। इसका उद्देश्य कई वाहनों के लिए एक ही Fastag के इस्तेमाल या एक विशेष वाहन के लिए कई फास्टैग जोड़ने को हतोत्साहित करना है।

इस पहल के तहत एक फास्टैग का इस्तेमाल किसी और गाड़ी के लिए नहीं किया जा सकेगा। इसके लिए KYC को अपडेट करना जरूरी है। इसके लिए 31 मार्च तक समय बढ़ा दिया गया है। इसके बाद बिना KYC वाले Fastag निष्क्रिय हो जाएंगे।

इससे हाइवे पर यात्रा करने में वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

प्राधिकरण के अनुसार, Fastag की KYC कराने के लिए वाहन की आरसी, पहचान पत्र , आवासीय पते का प्रूफ, पासपोर्ट आकार की फोटो, वोटर ID कार्ड, आधार कार्ड, Driving License या PAN कार्ड होना अनिवार्य है। अत: समय से Fastag KYC करा लेना ही परेशानियों से बचने का तरीका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker