झारखंड

गुमला में यहां ग्रामीणों के रखे पुआल में लगी भीषण आग

देखते-देखते पूरे गांव पर खतरा मड़राने लगा

गुमला: गुमला के टैंसेरा के बृंदा पंचायत में सोमवार को भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि टैंसेरा गांव के खलिहान में ग्रामीणों का पुआल रखा हुआ था।

इसी दौरान गांंव के सुरेश गोप के पुआल में आग लग गई। देखते-देखते पूरे गांव पर खतरा मड़राने लगा। आनन-फानन में गांव के लोग आग बुझाने में जुट गए।

इस बीच हालात अनियंत्रित होते हुए दिखाई देने लगे। इसके बाद मामले की सूचना अग्निशमन विभाग और पुलिस को दी गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची।

अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने गांव के लोगों के साथ मिलकर करीब दो घंटे तक मशक्कत की। इसके बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान काफी मात्रा में पुआल जलकर राख हो गया।

बताया जा रहा है कि हादसा पुआल के पास किसी अज्ञात व्यक्ति की ओर से फेंकी गई चिंगारी के कारण हुआ। सुरेश गोप की पत्नी मुन्नी देवी ने बताया कि वह अपने घर के सामने सफाई का काम कर रही थीं।

इसी दौरान घर के ठीक सामने बनाए गए खलिहान में रखे पुआल के ढेर से धुआं उठता हुआ दिखा। इसके बाद घटना की सूचना अपने परिवार के लोगों को दी।

जब तक लोग मौके पर पहुंचकर आग को नियंत्रित करते पुआल धधक उठा। घटना की जानकारी मिलने के बाद जुम्मन खान, मो. जाबेद, संदीप कुमार, लल्लू साहु, नंदलाल साहु, सोमरा साहु, सुरेंद्र साहु, अजीत गोप, करम गोप, मिंनजामिन गोप, सुमन देबी, डोमन साहु, पाकु साहु, पुरन साहु, असारी देबी, प्रेम कुमारी, रीता देवी, सैबीन देवी मौके पर पहुंचे।

दमकल की गाड़ियां भी पहुंच गईं। इसके बाद हालात को किसी तरह नियंत्रित किया गया। गांव के लोगों ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker