झारखंड

हजारीबाग मामला : युवक की मौत मामले में दर्ज हुई FIR, चार जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

इसमें 27 नामजद सहित कुल अज्ञात 100 लोगों को आरोपित बनाया गया है

हजारीबाग: हजारीबाग के बरही क्षेत्र में रविवार की रात हुई नाबालिग युवक रूपेश कुमार पांडेय की मौत मामले में सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

इसमें 27 नामजद सहित कुल अज्ञात 100 लोगों को आरोपित बनाया गया है।

घटना के विरोध में सोमवार को इलाके में दुकानें बंद रहीं। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर जीटी रोड जाम किया गया।

जानकारी मिलने के बाद उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद, पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे सहित आला अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की लंबी वार्ता के बाद जाम खत्म कराया गया।

परिवार को आश्वासन दिया गया कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होगी। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव और विधायक उमाशंकर अकेला भी मौके पर पहुंचे।

दोनों ने प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर हालात को संभालने का अनुरोध किया। प्रशासन के अनुरोध पर पीड़ित परिवार ने सोमवार को दुलमहा नदी घाट पर युवक का अंतिम संस्कार कर दिया।

मृतक के चाचा ने दर्ज कराई प्राथमिकी

नई टांड (पिपरघोघर) निवासी रूपेश की मौत के मामले में चाचा अनिल कुमार पांडेय ने प्राथमिकी दर्ज कराई। इसमें बताया गया कि उनका भतीजा रूपेश कुमार पांडेय उदय मोबाइल दुकान में काम करता था।

शाम साढ़े पांच बजे उनके दो दोस्तों ने मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उसे बुलाया। पांच मिनट में वापस आने की बात कह कर वह दुकान से निकला।

वह जैसी ही दुलमहा देवी मंडप के पास पहुंचा। पहले से मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया। मारपीट की गई। इसमें वह बेहोश हो गया।

रूपेश को घायल अवस्था में अनुमंडलीय अस्पताल बरही ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि सुनियोजित तरीके से षड्यंत्र रचकर घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित परिवार की मांग है कि राज्य में भीड़ की हिंसा के लिए बने नए कानून के तहत इस मामले में कार्रवाई की जाए।

इन्हें बनाया गया आरोपित

इस मामले में मो. असलम उर्फ पप्पू मियां, मो अनीस, मो कैफ तीनों ग्राम दुलमहा, मो. गुफरान ग्राम करियातपुर, मो. चांद, मो. ओसामा, मो. एहताम, मो. नाहिद, मो. सोनू , मो. शहबान, मो फैसल , मो. चांद, मो. अमन, मो. आसिफ, मो. जशीद, मो. रिजवान, मो सलमान, मो इरफान, मो सलमान उर्फ माले, मो. छोटे, मो. इस्तेखार, मो. तैयब, मो. सदीक, मो. इकबाल, मो. हसन, मो. अनीस, मो. साहेब (सभी दुलमहा निवासी) नामजद आरोपित हैं। इसके अलावे 100 अज्ञात लोगों को भी आरोपित बनाया गया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

झारखंड के चार जिलों में इंटरनेट बंद

घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। माहौल खराब ना हो इसको लेकर चतरा, कोडरमा, हजारीबाग और गिरिडीह के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवा को एहतियातन बंद कर दिया गया है।

घटना रविवार शाम की है, जहां बसंत पंचमी के दूसरे दिन विसर्जन जुलूस देखने जा रहे 17 साल के किशोर रूपेश कुमार की एक दूसरे समुदाय से मारपीट हो गई।

वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तत्काल बरही अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। रूपेश अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था।

उधर, घटना के बाद बढ़ते तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार की आधी रात से ही इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी।

प्रशासन ने ऐसा इसलिए किया, जिससे शरारती तत्व इस घटना को लेकर कोई अफवाह उड़ा कर माहौल खराब करने की कोशिश नहीं कर सके।

इंटरनेट सेवा ठप होने से लोग परेशान हैं। सोमवार को लोगों को पता चला कि उनके इलाके में इंटरनेट सेवा बंद है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker