विदेश

इमरान प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का हाल भी श्रीलंका की तरह होता: शाहिद खाकान

गंभीर आर्थिक संकट में फंस कर अब तक दिवालिया हो गया होता

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी (Former Prime Minister Shahid Khaqan Abbasi) ने कहा कि यदि इमरान खान अब तक प्रधानमंत्री रहे होते पाकिस्तान भी श्रीलंका की तरह गंभीर आर्थिक संकट में फंस कर अब तक दिवालिया हो गया होता।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के वरिष्ठ नेता अब्बासी ने कहा कि अगर देश की बागडौर इमरान खान के हाथों में होती तो देश आर्थिक और राजनीतिक संकट में फंस जाता है और इसके बाद दिवालिया हो जाता।

जियो न्यूज ने मंगलवार को श्री अब्बासी के हवाले से कहा कि गठबंधन सरकार ने कठोर फैसले लेकर देश को आर्थिक संकट (Economic Crisis) से बाहर निकाला। उन्होंने इस बात के लिए गठबंधन सरकार की प्रशंसा की।

गठबंधन सरकार ने कठोर फैसले लेकर देश को आर्थिक संकट से बाहर निकाला

श्री अब्बासी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि इमरान खान न केवल पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति को बरबाद किया बल्कि इसे बरबाद करने के लिए हर संभव प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि इमरान फरवरी और मार्च में देश को बरबाद करने वाले फैसले किये लेकिन अब हम देश की आर्थिक स्थिति को स्थिर करने का प्रयास कर रहे है। फरवरी मे श्री खान ने पेट्रोल और डीजल के दामों दस रुपये प्रति लीटर कर दिये।

उन्होंने Tehreek Insaf Party की इस बात के लिए भी आलोचना की कि उसने देश में आर्थिक अस्थिरता पैदा की और पीछे रिकॉर्डतोड़ घाटा छोड़ दिया जिसे पूरा करने के लिए देश में कठोर बजट बनाना पड़ा।