विदेश

ब्राजील में बिजली के तारों से उलझा हेलीकॉप्टर, सांसद व डिप्टी मेयर सहित चार की बची जान

ब्रासीलिया: Brazil में दो राजनेताओं सहित चार लोगों को लेकर जा रहा Helicopter उतरते समय बिजली के तारों से उलझ गया।

इससे हेलीकॉप्टर में मौजूद ब्राजीली सांसद एवं डिप्टी मेयर (Brazilian MP and Deputy Mayor) की जान बाल-बाल बचीब्राजील मिना गेरियास (Brazil Mina Gerias) प्रांत में चुनाव प्रक्रिया चल रही है।

वहां ब्राजीली सांसद हर्लिको अरॉजो डिनिज, डिप्टी मेयर डेविड बरोसो कगे (Brazilian MP Harlico Arrojo Diniz, Deputy Mayor David Barroso Kage) साथ चुनाव प्रचार के लिए गए थे।

Helicopter entangled with electric wires

उनके साथ हेलीकॉप्टर में पायलट सहित दो और लोग सवार थे। जिस क्षेत्र में चुनावी सभा होनी थी, उससे कुछ ही दूरी पर Helipad के पास ही बिजली के तार निकल रहे थे।

MP Harliko Arrojo Diniz का Helicopter जब उतरने लगा तो बिजली के तारों में उलझ गया। उड़ते हेलीकॉप्टर के बिजली के तारों की चपेट में आते ही उसमें आग लग गयी। आग लगने पर पायलट से भी हेलीकॉप्टर का नियंत्रण छूट गया। अनियंत्रित हेलीकॉप्टर जमीन पर गिर पड़ा।

घटनास्थल पर पहुंचे चौंक गए लोग

हेलीकॉप्टर के आग पकड़कर जमीन पर गिरते ही वहां आसपास मौजूद लोग दौड़ पड़े। उनमें से किसी को उम्मीद नहीं थी कि कोई भी हेलीकॉप्टर सवार सुरक्षित बचा होगा। जब लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो चौंक गए।

दरअसल हेलीकॉप्टर में सवार 59 साल के MP Harliko Arrojo Diniz and Deputy Mayor David Barroso Kage सहित सभी लोग चमत्कारिक ढंग से बाहर निकल गए थे।

Helicopter entangled with electric wires

दरअसल हेलीकॉप्टर (Helicopter) के तारों से उलझते ही जब चिंगारियां निकलीं और हेलीकाप्टर अनियंत्रित हुआ तो पायलट ने दुर्घटना का अंदाजा लगा दिया।

Pilot की सूझबूझ से उसमें सवार लोग एक-एक कर कूद गए। सभी के कूदने के बाद पायलट ने भी हेलीकॉप्टर से छलांग लगा दी और इसके बाद हेलीकॉप्टर आग की चपेट में आकर धड़ाम से जमीन पर गिर गया। घटना का Videoभी दुनियाभर में तेजी से Viral हो रहा है।

इसमें सवार लोगों को कूदने के कारण चोटें आई हैं, जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। Hospital में सभी खतरे से बाहर बताए गए हैं। हादसा होते ही पूरे इलाके की बिजली भी काट दी गयी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker