झारखंड

आज शाम को हो रही है हेमंत कैबिनेट की मीटिंग, दो दर्जन इंपॉर्टेंट प्रस्तावों पर…

यह भी मालूम पड़ा है कि चतरा ग्रिड सब-स्टेशन परियोजना पर निर्णय हो सकता है

रांची : मंगलवार यानी 11 जुलाई को चीफ मिनिस्टर हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की शाम को बैठक (State Cabinet Meeting) हो रही है। बताया जाता है बैठक में लगभग दो दर्जन इंपॉर्टेंट प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

इस मीटिंग में 28 जुलाई से आहूत विधानसभा के मानसून सत्र (Monsoon Session) के प्रस्ताव पर सहमति बन सकती है। सड़क, स्वास्थ्य और बिजली से जुड़े प्रस्तावों पर सरकार की मुहर लगेगी।

राज्य सरकार अपने कार्यों के प्रचार-प्रसार के लिए 4,335 पंचायतों में Led Screen लगाने के प्रस्ताव पर सहमति दे सकती है।

अन्य महत्वपूर्ण बातें

यह भी मालूम पड़ा है कि चतरा ग्रिड सब-स्टेशन परियोजना पर निर्णय हो सकता है। यह निर्णय चतरा में ग्रिड सब-स्टेशन परियोजना (Grid Sub-Station Project) के लिए 302 करोड़ की प्रशासनिक स्वीकृति के अलावा 81.34 करोड़ की लागत से संचरण लाइन के विकास की योजना है।

DVC कमांड एरिया (DVC Command Area) में हजारीबाग, गोमिया और बलियापुर में ग्रिड सब-स्टेशन और संबंधित संचरण लाइन निर्माण के लिए 579 करोड़ के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की जा सकती है।

. झारखंड के सभी 24 जिलों में स्थित 4,335 पंचायतों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त करने की योजना है। इसके लिए 50 करोड़ रुपये की लागत खर्च की जाएगी।

. झारखंड राज्य आवास बोर्ड के धुर्वा स्थित बिरसा नगर हाउसिंग कॉलोनी प्रोजेक्ट (Housing Colony Project) को कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा। कुल 89 एकड़ पर प्रस्तावित इस इंटीग्रेटेड टाउनशिप (Integrated Township) के निर्माण पर 3300 करोड़ खर्च करने की योजना है।

फार्मास्यूटिकल पॉलिसी (Pharmaceutical Policy) में दवा और चिकित्सा उपकरण निर्माताओं के लिए आवश्यक प्रोत्साहन प्रावधान और फार्मा पार्क (Incentive Provisions and Pharma Park) में निर्माताओं के लिए भूखंड आवंटन के प्रावधानों को शामिल किया गया है। इस पर कैबिनेट में मुहर लग सकती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker