लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भवन में हुई पार्टी की हाई लेवल मीटिंग,वार रूम के…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम के सदस्यों एवं प्रदेश कांग्रेस के मुख्य नेताओं की बैठक मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष Rajesh Thakur की अध्यक्षता में कांग्रेस भवन में हुई।

News Aroma Desk

Congress Meeting for Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस वार रूम के सदस्यों एवं प्रदेश कांग्रेस के मुख्य नेताओं की बैठक मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष Rajesh Thakur की अध्यक्षता में कांग्रेस भवन में हुई।

बैठक में मुख्य रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की ओर से गठित वार रूम के National Chairman शशिकांत सेंथिल उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित नेताओं को वार रूम के संदर्भ में पूरी जानकारी देते हुए सेंथिल ने बताया कि पूरे झारखंड के 29000 बूथो पर चुनाव आयोग की ओर से बीएलओ की नियुक्ति की गई है। जबकि राजनीतिक दलों को बीएलए की नियुक्ति करना आवश्यक है।

क्योंकि चुनाव आयोग की ओर से प्रत्येक बूथ की सूची राजनीतिक दलों के जरिये नियुक्त बीलए को ही सौंपनी है। BLA का ही यह दायित्व बनता है कि मतदाता सूची को देखकर उसमें त्रुटियो एवं कमियों पर चुनाव आयोग का ध्यान आकर्षित करें ताकि उसमें आवश्यक सुधार किया जा सके।

झारखंड में वार रूम के माध्यम से प्रारंभिक स्तर पर झारखंड के सभी बूथों पर विधानसभा प्रभारी, जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्षों, लोकसभा प्रभारी के माध्यम से BLA की नियुक्ति करना प्रारंभ कर दिया है और अभी तक लगभग 20 प्रतिशत बुथो पर BLA की नियुक्ति हो चुकी है। आने वाले समय में कांग्रेस अपने इस लक्ष्य को प्राप्त कर लेगी। Lok Sabha Elections के दौरान वार रूम के माध्यम से हम भाजपा की ओर से फैलाई जाने वाले नकारात्मक पक्षों का भी जवाब उचित तरीके से देंगे।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने सेंथिल की ओर से दिए गए सुझाव के अनुपालन के लिए अविलंब झारखंड के सभी जिला अध्यक्षों, लोकसभा प्रभारी, विधायको, प्रखंड अध्यक्षों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि चुनाव जीतने का मूल मंत्र बूथ पर मजबूती ही है।

हमें Follow करें!

x