विदेश

कितने होंगे नरसंहार, बंदूक पर कड़े कानून का समय: बाइडेन

18 वर्षीय हमलावर ने 19 छात्रों और दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने लगातार बंदूकों से हो रहे हमले पर राष्ट्र के नाम संबोधन में संसद से बंदूक नियंत्रण की दिशा में प्रभावी कदम उठाने का आग्रह किया।

उन्होंने सांसदों से देश में एक के बाद एक गोलीबारी (Firing) की घटनाओं के मद्देनजर हथियारों की बिक्री की सीमा लागू करने पर विचार करने को कहा।

व्हाइट हाउस में दिए अपने संबोधन में बाइडेन ने पिछले हमलों के बाद इस तरह के प्रयास विफल करने के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) पर सख्त बंदूक कानून लागू करने का दबाव बनाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि आखिर हम और कितने नरसंहार देखने चाहते हैं।

मालूम हो कि पिछले हफ्ते टेक्सास के उवाल्दे में एक प्राथमिक स्कूल में गोलीबारी में 18 वर्षीय हमलावर ने 19 छात्रों और दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

हम सभी टुलसा के लोगों को अपने दिलों में बनाए रखेंगे

वहीं, बुधवार को ओकलाहोम के टुलसा में एक बंदूकधारी ने एक अस्पताल में चार लोगों की गोली मारकर हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार ली थी।

राष्ट्रपति के संबोधन से पहले प्रेस सचिव केरिन जीन पियरे (Kerin Jean Pierre) ने कहा कि कुछ दिन पहले उवाल्दे, टुलसा और बफैलो में जो घटना हुई, उसे देखते हुए बाइडन बंदूक हिंसा रूपी महामारी की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत का फिर से आह्वान करेंगे।

इससे पूर्व, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ओकलाहोमा गोलीबारी का जिक्र करते हुए कहा, हम सभी टुलसा के लोगों को अपने दिलों में बनाए रखेंगे, लेकिन हम व्यावहारिक बंदूक सुरक्षा कानूनों को पारित करने की अपनी प्रतिबद्धता की भी पुष्टि करते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker