ऑटो

बस थोड़ा करें इंतजार, मार्केट में आ रही हैं एक से बढ़कर एक कारें, हुंडई और टाटा…

Planning To Buy New Car? Wait!!! : क्या लंबे समय से कार खरीदने का Plan कर रहें है ? और नए साल में इसे पूरा करना चाहते हैं। तो ठहर जाएं! क्योंकि सब्र का फल और भी अच्छा हो सकता हैं।

साल 2024 में Hyundai से लेकर Tata तक कई गाड़ियां इस साल मार्केट में लॉन्च करेंगी।

बात करें Hyundai कि तो कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में 2024 Creta फेसलिफ्ट लॉन्च की है। नई लॉन्च की गई XUV के अलावा, Hyundai इंडियन मार्केट में अपनी XUV लाइनअप में तीन नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

वहीं जल्द ही Tata Altroz Racer के भी लॉन्च होने की खबर है। इसके अलावा Maruti Dzire 2024 भी इस साल लॉन्च हो सकती है। आइये सभी के बारे में जानते हैं।

HYUNDAI करेगा तीन नई गाड़ियां Launch

2024 Creta फेसलिफ्ट लॉन्च करने के बाद अब हुंडई क्रेटा एन-लाइन, हुंडई क्रेटा ईवी, हुंडई अलकज़ार फेसलिफ्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 160 bhp की पावर और 253 Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाले पावरफुल इंजन का यूज किया गया है। क्रेटा एन लाइन में भी यही इंजन मिलने की उम्मीद है। वहीं Hyundai Creta EV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

Hyundai Creta Facelift

 

क्रेटा ईवी में 45 kWh बैटरी पैक और सिंगल

फ्रंट-एक्सल-माउंटेड मोटर मिल सकती है जो 138 बीएचपी की पावर और 255 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी। हालांकि लॉन्च की डेट अभी सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी इसे 2024 के अंत तक पेश कर सकती है। इसके अलावा हुंडई अलकजार फेसलिफ्ट को भी स्पॉट किया गया है जो जल्द ही लॉन्च होने जा रही है।

Tata Altroz Racer

हाल ही में टाटा मोटर्स ने पंच ईवी के लॉन्च के साथ साल 2024 की शुरुआत की है, जिसने भारतीय ग्राहकों से खूब प्यार मिला है। इसके बाद कंपनी ने टियागो और टिगोर में सीएनजी के साथ एएमटी ट्रांसमिशन देकर सभी को चौंका दिया, जिसके बाद ये दो गाड़ियां पहली ऐसी Cars बन गई हैं जिसमें CNG के साथ एएमटी ट्रांसमिशन मिलता है लेकिन अब कहा जा रहा है कि कंपनी अल्ट्रोज रेसर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कार मार्च 2024 में लॉन्च हो सकती है।

Tata Altroz Racer

Maruti Dzire 2024

इसके अलावा Maruti भी इस साल Dzire 2024 मॉडल पेश कर सकती है। ये कार जून 2024 में मार्केट में एक्स्ट्रा ले सकती है। इस कार की कीमत 6.70 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। हालांकि कार में इस बार क्या बदलाव होंगे इसको लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker