भारत

कर्नाटक में कांग्रेस के 3 उम्मीदवार 300 से कम मतों के अंतर से जीते

बेंगलुरु: Karnataka में कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को ऐतिहासिक जीच (Historic Boat) दर्ज की है। लेकिन पार्टी के कुछ उम्मीदवारों (Candidates) ने 300 से कम मतों के छोटे अंतर से जीत हासिल की, जिसमें राज्य इकाई के पूर्व प्रमुख दिनेश गुंडू राव (Dinesh Gundu Rao) भी शामिल थे।

चुनाव आयोग के अनुसार, गांधीनगर विधानसभा सीट (Gandhinagar Assembly Seat) से चुनाव लड़ने वाले राव, BJP उम्मीदवार सप्तगिरि गौड़ा ए.आर. के खिलाफ राज्य में सबसे छोटे अंतर (105 मतों) से जीतने में कामयाब रहे।

दूसरी ओर, कांग्रेस (Congress) के राज्य प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने अपनी कनकपुरा सीट से अपने जद-एस प्रतिद्वंद्वी बी. नागराजू से 122,392 मतों के अंतर से जीत हासिल की, जिससे BJP तीसरे स्थान पर पहुंच गई।

कर्नाटक में कांग्रेस के 3 उम्मीदवार 300 से कम मतों के अंतर से जीते- In Karnataka, 3 Congress candidates won with a margin of less than 300 votes.

TD राजगौड़ा ने DN जीवराय को 201 मतों के अंतर से हराया

अन्य कड़े मुकाबले में कांग्रेस के TD राजगौड़ा ने श्रृंगेरी विधानसभा सीट से BJP के DN जीवराय को 201 मतों के अंतर से हराया। मलुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के के.वाई. नानजेगौड़ा ने BJP के KS मगुनता गौड़ा को 248 वोटों के मामूली अंतर से हराया।

इस बीच, कांग्रेस नेता सौम्या रेड्डी ने BJP KCK. राममूर्ति को जयनगर विधानसभा क्षेत्र से 294 मतों के अंतर से हराया। कुम्ता विधानसभा सीट (Kumta Assembly Seat) से BJP के दिनकर केशव शेट्टी ने JDS के उम्मीदवार सूरज नाइक सोनी को 676 मतों के अंतर से हराया।

कर्नाटक में कांग्रेस के 3 उम्मीदवार 300 से कम मतों के अंतर से जीते- In Karnataka, 3 Congress candidates won with a margin of less than 300 votes.

कांग्रेस ने दक्षिणी राज्य में 136 सीटों पर जीत दर्ज की

कांग्रेस ने दक्षिणी राज्य में 136 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि, BJP ने 65 और JDS ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की है। शेष चार में दो छोटे दल (एक-एक) और दो निर्दलीय जीते।

कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान हुआ था और 13 मई को नतीजे घोषित किए गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker