बाइडेन ने रिपब्लिकन के साथ बुनियादी इंफ्रास्ट्रक्चर वार्ता में की कर रियायत की पेशकश

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रिपब्लिकन के साथ बुनियादी ढांचे की बातचीत के दौरान प्रस्तावित कॉपोर्रेट कर वृद्धि को टेबल से हटाने की पेशकश की है।

 अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रिपब्लिकन के साथ बुनियादी ढांचे की बातचीत के दौरान प्रस्तावित कॉपोर्रेट कर वृद्धि को टेबल से हटाने की पेशकश
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वार्ता से परिचित एक व्यक्ति का हवाला देते हुए, द वाशिंगटन पोस्ट ने गुरुवार को कहा कि बिडेन ने बुधवार को एक निजी बैठक के दौरान शीर्ष रिपब्लिकन वार्ताकार सीनेटर शेली मूर कैपिटो के साथ एक समझौता करने के प्रयास में इस विचार को उठाया।

बिडेन ने अपने बुनियादी ढांचे के प्रस्ताव के एक अलग हिस्से पर ध्यान केंद्रित किया, जो कि 15 प्रतिशत का एक नया न्यूनतम कॉपोर्रेट कर होगा।

पोस्ट के अनुसार, इसका उद्देश्य राष्ट्रपति के 2020 के अभियान को संरक्षित करना है, जो कि 400,000 डॉलर से कम कमाने वाले अमेरिकियों पर कर नहीं बढ़ाएंगे।

बिडेन ने अपनी 2.3 ट्रिलियन डॉलर की बुनियादी ढांचा योजना के भुगतान में मदद करने के लिए कॉपोर्रेट आयकर की दर को 21 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने का प्रस्ताव दिया था, जिसका रिपब्लिकन और व्यापारिक समुदाय ने विरोध किया था।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने गुरुवार को कहा कि न्यूनतम कॉपोर्रेट कर के लिए बिडेन का जोर राष्ट्रपति के लिए कोई नया प्रस्ताव नहीं था और यह उनकी मूल अमेरिकी नौकरियों की योजना में शामिल था।

साकी ने यह भी स्पष्ट किया कि बिडेन का मानना है कि निगम अधिक भुगतान कर सकते हैं और राष्ट्रपति अभी भी कॉपोर्रेट कर वृद्धि की तलाश करना चाहते हैं।

संभावित बुनियादी ढांचे के सौदे पर चर्चा के लिए बिडेन और कैपिटो शुक्रवार को फिर से मिले।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button