टेक्नोलॉजी

Instagram अब 16 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए लाया नया Feature 

Instagram New Features : Instagram ने कई नए फिचर्स पेश किए हैं जो 16 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए Security Features की तरह काम करेगा।
इस इस Privacy Features के कारण बच्चे Sensitive Content या उससे जुड़े किसी भी Keyword, Search Result, Hashtag, Page, Reels, News Feed को भी नहीं ढूंढ पाएंगे।
Instagram now brings a new feature for children under the age of 16

Privacy Features

फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) ने अपने Privacy Features में नए बदलाव कर दिए हैं। इस बदलाव के तहत अब 16 साल से कम उम्र के बच्चे Sensitive Content नहीं देख सकेंगे।
Meta के स्वामित्व वाली Instagram ने इसकी ऑफिशियल घोषणा करते हुए कहा कि हम Sensitive Content से बच्चों को बचाने के लिए प्राइवेसी फीचर्स में कुछ बदलाव कर रहे हैं, जिसमें नए किशोर यूजर्स के लिए Sensitive Content को डिफॉल्ट रूप से सीमित किया जा रहा है।
बता दें कि अभी तक इंस्टाग्राम पर बच्चों के लिए संवेदनशील कंटेंट को बंद या लिमिट करने के लिए पेरेंट्स कंट्रोल ऑप्शन की मदद ली जाती थी।
Instagram now brings a new feature for children under the age of 16

New Features

Instagram के अनुसार, जल्द ही इस फीचर्स को सभी के लिए लाइव कर दिया जाएगा। इस फीचर्स से Instagram पहले से ज्यादा सुरक्षित और मजेदार हो जाएगा।
Instagram के इस नए फीचर्स के तहत Sensitive Content कंट्रोल में अब 16 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए सिर्फ दो ऑप्शन्स दिए जाएंगे। बच्चे सिर्फ स्टैंडर्ड और लेस ऑप्शन का ही चुनाव कर सकते हैं। चुनाव नहीं करने पर इसे डिफॉल्ट रूप से लेस पर ही सेट किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker