विदेश

एलियंस को लेकर एक और दावा, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के नीचे छोटी काली वस्तुएं कैद

वॉशिंगटन: एलियंस को लेकर एक और दावा सामने आया है। इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के ठीक नीचे कम से कम दस छोटी काली वस्तुओं को उड़ते हुए कैद किया गया है, जिन्हें अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (यूएफओ) कहा जा रहा है।

अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा के लाइव फीड के दौरान दक्षिणी अटलांटिक महासागर के ऊपर एक सर्कल में 10 यूएफओ नजर आए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से नासा की लाइव स्ट्रीम के दौरान कैप्चर की गई तस्वीर में ओर्ब जैसी वस्तुएं दिखाई दे रही हैं।

स्पेस वॉचर द्वारा तीन जुलाई को लिए स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ छोटी-छोटी वस्तुएं नजर आ रही हैं। इन वस्तुओं को यूएफओ कहा जा रहा है।

धरती के ऊपर स्पेस स्टेशन के नजदीक कम से कम 10 अज्ञात वस्तुएं देखी गई हैं, जो अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट हो सकती हैं।

इस दावे के साथ ही सोशल मीडिया पर एक बार फिर से एलियंस के अस्तित्व को लेकर बहस शुरू हो गई है। अमेरिका में इस मुद्दे पर पहले भी कई बार बहस हो चुकी है।

गौरतलब है कि एलियंस और यूएफओ को लेकर अमेरिका में हाल ही में एक रिपोर्ट पेश की गई थी।

रिपोर्ट में सरकार की तरफ से कहा गया है कि रक्षा और खुफिया विश्लेषकों के पास नेवी पायलटों द्वारा देखी गईं रहस्यमयी उड़ने वाली वस्तुओं की प्रकृति का निर्धारण करने के लिए पर्याप्त डेटा नहीं है।

हालांकि, अमेरिकी सरकार ने यूएफओ के दावे को पूरी तरह से खारिज नहीं किया है।

अमेरिकी सरकार ने पहली बार ये माना है कि इस विषय पर विस्तृत जांच की जरूरत है। अमेरिका में अब तक यूएफओ देखने की 144 घटनाओं की जानकारी मिली है।

Back to top button