श्रीलंका ने फिर से देशव्यापी यात्रा प्रतिबंधों को बढ़ाया

कोलंबो: श्रीलंकाई अधिकारियों ने चल रहे राष्ट्रव्यापी यात्रा प्रतिबंधों को फिर से 14 जून तक बढ़ा दिया है क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारी लगातार कोविड महामारी की तीसरी लहर को रोकने का प्रयास कर रहे है।

सेना कमांडर और कोविड 19 की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय अभियान केंद्र के प्रमुख, जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के निदेशरें के तहत प्रतिबंधों को बढ़ाया गया है और बीच में अभी इसमें कोई ढील नहीं दी जाएगी।

इस दौरान, केवल आवश्यक सेवाओं और खाद्य आपूर्तिकतार्ओं को संचालित करने की अनुमति होगी, जबकि बाकी सभी से घर पर रहने का आग्रह किया गया है।

अप्रैल में देश में तीसरी लहर आने के बाद से, श्रीलंका ने 80,000 से अधिक संक्रमित रोगियों की सूचना दी थी, जिससे कुल मामले बढ़कर 192,547 हो गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि एक नया वायरस संस्करण, जिसने युवा आबादी को संक्रमित किया है, अब हवा में भी है। लोगों से सभी स्वास्थ्य दिशानिदेशरें का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया गया है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में इस वायरस से 1,527 मौतें दर्ज की गई हैं।

देश में बड़े पैमाने पर टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें 2 मिलियन से अधिक लोगों को टीके लगाए गए हैं।

सेना कमांडर ने कहा कि सिनोफार्म टीके वर्तमान में देश में प्रशासित हैं, लेकिन टीकाकरण कार्यक्रम को 8 जून से देश के अन्य जिलों में विस्तारित किया जाएगा, जिसमें गर्भवती महिलाओं और 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button