यूक्रेन के ड्रोन अटैक से खतरे में जापोरीजिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र, अब रूस रिएक्शन में…

News Aroma Desk

Zaporozhye Nuclear power plant in danger due to Ukraine’s drone attack: रुस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध अब अपने परिणाम की ओर बढ़ता नजर आ रहा है।

दरअसल यूक्रेन (Ukraine) ने ड्रोन हमले तेज कर दिए हैं, जिससे रुस खासा नाराज है और आशंका जाहिर की है कि इससे उसके परमाणु ऊर्जा (Nuclear Energy) संयंत्र को खतरा हो सकता है। इसके बाद रुस बड़ी कार्रवाई करने की स्थिति में आ गया है।

जानकारी अनुसार यूकेन के ड्रोन हमलों से परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर खतरा मंछरा रहा है। ज़ापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र (ZNPP) के गृह नगर एनरगोडार पर यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने हाल ही में ड्रोन हमले किए था।

इन हमलों से परमाणु सुविधा (Nuclear Facility) की सुरक्षा के बारे में गंभीर चिंताएं खड़ी हो गईं हैं। स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि ड्रोन हमलों के चलते अनेक जगह की बिजली गुल हो गई थी।

ZNPP के निदेशक यूरी चेर्निचुक का इस संबंध में कहना है कि शुक्रवार को Raduga Substation पर ड्रोन हमले हुए जिस कारण ZNPP के कई डिवीजनों में बिजली चली गई, प्रभावित क्षेत्रों में प्रिंटिंग हाउस, पीने के पानी की आपूर्ति करने वाले पंप स्टेशन और उत्पादन और तकनीकी उपकरण प्रबंधन शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि यह हमला Station के संचालन के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे पर सीधा किया गया है। ऐसे में हमला ZNPP की सुरक्षा प्रभावित करता है।

हमें Follow करें!

x