विदेश

ब्रिटेन में पहला हिंदू प्रधानमंत्री बनना मेरे लिए गर्व की बात: ऋषि सुनक

 

लंदनBritane (ब्रिटेन ) के नवनियुक्त  PM ऋषि सुनक ने कहा कि उनकी नियुक्ति ब्रिटेन में विविधता को दर्शाती है।

उन्होंने कहा मैं ब्रिटेन की जनता का आभार व्यक्त करता हूं कि यह उनका बडप्पन है कि उन्होंने  PM के चयन में देश, धर्म और नस्ल की सीमाओं नजरअंदाज करते हुए मेरा समर्थन किया। सुनक (Sunak)  ने कहा एक कृतज्ञ देशभक्त व्यक्ति के रूप में मैं ब्रिटेन के विकास में मैं अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दूंगा।

संकट के माध्यम से देश का नेतृत्व करने के लिए वह उपयुक्त व्यक्ति थे

कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ने कहा कि उन्होंने पिछले महीने  PM पद की रेस में पूर्व प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के लिए अलग कदम उठाने से इनकार कर दिया था।

यूके के 42 वर्षीय सबसे युवा प्रधानमंत्री ने यह भी चिन्हित किया कि वित्त मंत्री के रूप में उनके रिकॉर्ड को देखते हुए, यूके की बढ़ी हुई मुद्रास्फीति और जीवन-यापन संकट के माध्यम से देश का नेतृत्व करने के लिए वह उपयुक्त व्यक्ति थे।

पहला कार्यक्रम डाउनिंग स्ट्रीट में दिवाली रिसेप्शन था

उन्होंने कहा कि मैंने वित्त मंत्री के तौर पर डाउनिंग स्ट्रीट पर दीपावली के दिए जलाए थे। इससे हमारे देश के बारे में कुछ अद्भुत बातों का पता चलता है, जिसकी वजह से यह संभव हुआ।

सुनक ने कहा कि उम्मीद है कि यह देशभर में सामूहिक गर्व की बात रही। सुनक ने कहा यह स्पष्ट रूप से अद्भुत था।

इसका मतलब बहुत सारे लोगों के लिए बहुत कुछ था। बता दें कि दीपावली के दौरान ही सुनक ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री का पद संभाला था। यूके प्रीमियर के रूप में उनका पहला कार्यक्रम डाउनिंग (Downloding) स्ट्रीट में दिवाली रिसेप्शन था।

मुझे लगा कि मैं काम करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति

ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने यह भी कहा कि देश जिस आर्थिक संकट से गुजर रहा है, ऐसे समय में देश की बागडोर संभालने के लिए वही सही शख्स हैं। उनके पास वित्त मंत्री के तौर पर खासा अनुभव है।

यही वजह है कि ब्रिटेन की जनता को ऋषि सुनक से बहुत उम्मीदे हैं। पीएम बनने को लेकर सुनक ने कहा कि मुझे संसद में सहयोगियों का मजबूत समर्थन था और मुझे लगा कि मैं काम करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हूं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker